28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मार्बल व्यवसायी के दोनों पुत्रों के अपहरण के पीछे यूपी कनेक्शन

वारदात. अपहरण के पीछे अंतरराजीय गैंग, दिल्ली व यूपी से मांगे जा रहे चार करोड़ पटना पुलिस की टीम ने लखनऊ और दिल्ली में डेरा डाल दिया है. किडनैपर दिल्ली और लखनऊ गैंग के साथियों से कर रहे हैं बात. डायरेक्ट बाबूलाल से संपर्क नहीं साध रहे हैं. पटना : मार्बल व्यवसायी के दोनों पुत्रों […]

वारदात. अपहरण के पीछे अंतरराजीय गैंग, दिल्ली व यूपी से मांगे जा रहे चार करोड़
पटना पुलिस की टीम ने लखनऊ और दिल्ली में डेरा डाल दिया है. किडनैपर दिल्ली और लखनऊ गैंग के साथियों से कर रहे हैं बात. डायरेक्ट बाबूलाल से संपर्क नहीं साध रहे हैं.
पटना : मार्बल व्यवसायी के दोनों पुत्रों के अपहरण के पीछे यूपी कनेक्शन है. लखनऊ में एक टेंडर मैनेज कराने के बदले तय पूरा कमीशन नहीं मिलने से अपहरण की साजिश रची गयी है. कमीशन लाखों में था, लेकिन मामला अपराधियों के हाथ में आने के बाद अब यह रकम फिरौती की शक्ल में चार करोड़ तक पहुंच गयी है. इसमें अन्तरराजीय गैंग काम कर रहा है. पुलिस ने दोनों व्यवसायी के मोबाइल फोन का सीडीआर भी निकाला है, उस पर छानबीन चल रही है.
हालांकि, उनका फोन बंद है, इसलिए सटीक लाेकेशन नहीं मिल रहा है. सूत्रों की मानें तो पिता बाबूलाल पटना में दो दिन रहने के बाद वापस दिल्ली चले गये हैं. घरवाले दहशत में हैं. वहीं, पटना पुलिस की एक टीम लखनऊ में जमी है, तो दूसरी टीम दिल्ली भी गयी है.
बिहार में किया है महफूज, यूपी और दिल्ली से मांग रहे फिरौती : व्यवसायी सुरेश और कपिल को बिहार में किडनैप करनेवाला गैंग शातिर है. अपराधियों ने बिहार में दोनों व्यवसायियों को महफूज कर दिये हैं. लेकिन, यहां से फिरौती नहीं मांगी जा रही है. मतलब कि यहां से मोबाइल का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है. इसलिए, पटना पुलिस को उस लाेकेशन का पता नहीं चल पा रहा है. लेकिन, इस गैंग के मास्टरमाइंड यूपी और दिल्ली में बैठे हैं. इसलिए, फिरौती की रकम बाबूलाल से वहीं से मांगी जारही है. साजिश यही है कि फिरौती की रकम यूपी या दिल्ली में पहुंचा दी
नक्सल प्रभावित जंगल और पहाड़ी इलाके में व्यवसायियों को रखने का शक : दोनों व्यवसायी पुत्रों के मोबाइल फोन के अंतिम लोकेशन के आधार पर पटना पुलिस की एक टीम मुंगेर के इलाके में खोजबीन कर रही है. मुंगेर से सटे जंगल के इलाके में घेराबंदी की जा रही है.
पुलिस सूत्रों की मानें तो दोनों को नक्सल प्रभावित जंगल और पहाड़ी इलाके में छुपा कर रखा गया है. छानबीन की जा रही है. इसके अलावा बाॅर्डर इलाके में चौकसी है. बिहार, यूपी और झारखंड के सीमावर्ती इलाके में पुलिस की नजर है. पुलिस को इंतजार है कि अपहरणकर्ता कोई गलती करे और उन्हें दबोचा जाये. हालांकि, जिस तरह से दोनों व्यवसायी अपराधियों के चंगुल में हैं, उससे पुलिस कोई बड़ा रिस्क नहीं लेना चाहती है.
पटना एयरपोर्ट से जुड़े कुछ लोग भी हैं शक के दायरे में : पटना एयरपोर्ट पर तैनात कुछ कर्मी भी शक के दायरे में हैं. क्योंकि, पुलिस ने एयरपोर्ट का जो सीसीटीवी फुटेज खंगाला है उसमें यह नहीं साफ हो रहा है कि दाेनों किस गेट से बाहर निकले हैं. सुरेश और कपिल ने फ्लाइट से उतरने के बाद क्या किसी से मदद ली थी, क्या मदद में कोई साजिश छिपी थी. इसकी जांच हो रही है. इस कड़ी में जांच तब आगे बढ़ेगी, जब दोनों को बरामद कर लेने के बाद उनका बयान लिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें