20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अधिकारियों ने ली ईमानदारी व सतर्कता की शपथ

पटना : आयकर विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को ईमानदारी और सतर्कता की शपथ ली. मौका था, ‘सतर्कता अभिचेतना सप्ताह’ के शुभारंभ का. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पटना विश्वविद्यालय में अंगरेजी के प्रो. गणेश शंकर दत्त और विशेष अतिथि प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त (बिहार-झारखंड) एसटी अहमद थे. पीसीसीएफ अहमद ने सभी आयकर अधिकारियों को […]

पटना : आयकर विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को ईमानदारी और सतर्कता की शपथ ली. मौका था, ‘सतर्कता अभिचेतना सप्ताह’ के शुभारंभ का. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पटना विश्वविद्यालय में अंगरेजी के प्रो. गणेश शंकर दत्त और विशेष अतिथि प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त (बिहार-झारखंड) एसटी अहमद थे.
पीसीसीएफ अहमद ने सभी आयकर अधिकारियों को ईमानदारी और सतर्कता की शपथ दिलायी. अधिकारियों ने सभी तरह के भ्रष्टाचार से दूर रहने और इसे जड़ से मिटाने के लिए हमेशा सतर्क रहने की प्रतिज्ञा ली. मुख्य अतिथि प्रो. शंकर ने ‘शासन में आचारसंहिता’ विषय पर अपने विचार रखे. इसमें यह बात मुख्य रूप से सामने आयी कि जन सहभागिता बढ़ा कर ही भ्रष्टाचार को नियंत्रित किया जा सकता है.
भ्रष्टाचार उन्मूलन के लिए तीन प्रमुख बातों पर फोकस करने के लिए कहा गया. पहली, सूचनाओं की पहुंच आम आदमी तक ज्यादा से ज्यादा हो. दूसरी, नीति निर्माण में एनजीओ और सिविल सोसाइटी की भूमिका बढ़-चढ़ कर हो.
तीसरी, लोगों को भ्रष्टाचार से जुड़े मुद्दे पर जागरूक करना और सरकारी कार्यों का जन मूल्यांकन कराना. वक्ताओं ने कहा कि लोगों को नियम-कानून की जितनी जानकारी होगी, उतनी ज्यादा भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने में सहायता मिलेगी. इस मौके पर आयुक्त प्रशांत भूषण, आयुक्त मानस मेहरोत्रा, निदेशक (अंवेषण) अशोक कुमार सिन्हा, उप-निदेशक अजय कुमार सिंह, सहायक निदेशक रोहित कुमार समेत अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें