19.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आरबीआई से बार-बार मांगने पर भी बिहार के बैंकों को नहीं मिल रहा 500 रुपये का नया नोट

पटना : देश में 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों के बंद होने के 14 दिन बाद तक बिहार के बैंकों में रिजर्व बैंक की ओर से 500 रुपये के नये नोट नहीं भेजे जा सके हैं. हालांकि, बैंक अधिकारियों का कहना है कि वे 500 के नये नोटों को बिहार के बैंकों के […]

पटना : देश में 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों के बंद होने के 14 दिन बाद तक बिहार के बैंकों में रिजर्व बैंक की ओर से 500 रुपये के नये नोट नहीं भेजे जा सके हैं. हालांकि, बैंक अधिकारियों का कहना है कि वे 500 के नये नोटों को बिहार के बैंकों के पास भेजने के लिए रिजर्व बैंक से लगातार संपर्क साधे हुए हैं. बावजूद उन्हें नये नोट नहीं मिल रहे.
बैंक अधिकारियों की मानें, तो मंगलवार की देर शाम तक बिहार की राजधानी पटना में 500 रुपये के नये नोट नहीं पहुंच सकें. नया नोट पाने के लिए बैंक अधिकारी रिजर्व बैंक के अधिकारी से लगातार संपर्क में है. कई बैंकों ने बताया कि आज पांच सौ रुपये के नोट मिलने की बात थी. लेकिन, देर शाम तक नहीं मिल सकी.
हालांकि, पटना के बैंक अधिकारियों के उलट भारतीय रिजर्व का कहना है कि बिहार-झारखंड के सभी 146 करेंसी चेस्ट को लगातार रुपये भेजे जा रहे हैं.इनमें 100, 500 तथा 2000 के नोट शामिल हैं. पैसे की कोई कमी नहीं है. रिजर्व बैंक के क्षेत्रीय निदेशक (बिहार-झारखंड) मनोज कुमार वर्मा ने बताया कि बैंकों को लगातार पैसे भेजे जा रहे हैं. बैंकों के पास अभी तक पांच सौ रुपये के नोट क्यों नहीं पहुंचे, इसका जवाब तो बैंक ही दे सकते हैं.
एटीएम से 500 के नये नोट निकलने में लगेगा समय : रिजर्व बैंक के क्षेत्रीय निदेशक (बिहार-झारखंड) मनोज कुमार वर्मा ने बताया कि एटीएम से पांच सौ के नये नोट मिलने में समय लगेगा, क्योंकि मशीन को अपडेट करने का काम चल रहा है. आज भी दो हजार रुपये के नोट पाकर लोग परेशान दिखें. बैंक आॅफ इंडिया के उप अंचल प्रबंधक अमरेंद्र कुमार ने शाम पांच बजे बताया कि अभी तक पांच सौ रुपये के नोट नहीं प्राप्त हो सके हैं. वहीं, दोपहर में बोरिंग रोड स्थित केनरा बैंक के शाखा प्रबंधक प्रकाश कुमार ने बताया कि अभी तक पांच सौ रुपये के नोट नहीं पहुंचे है. हो सकें, तो कल से लोगों को पांच रुपये के नये नोट मिलने लगेंगे. इसी तरह की जानकारी कोतवाली स्थित इलाहाबाद बैंक के सहायक महाप्रबंधक अारके लाल ने दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें