JDU ने भाजपा के भूमि सौदों की आयकर विभाग से शिकायत की

पटना : नोटबंदी के पहले भाजपा द्वारा कथितरूपसे बड़े पैमाने पर जमीन खरीदे जाने के सवाल पर उसे जवाब देने को लेकरदिये गये अल्टीमेटम की समयसीमा समाप्त होने के बीच जदयू नेशुक्रवार को आयकर विभाग से शिकायत दर्ज कराते हुए मामले में कानूनी कार्रवाई की मांग की. जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि जदयू […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 16, 2016 10:29 PM

पटना : नोटबंदी के पहले भाजपा द्वारा कथितरूपसे बड़े पैमाने पर जमीन खरीदे जाने के सवाल पर उसे जवाब देने को लेकरदिये गये अल्टीमेटम की समयसीमा समाप्त होने के बीच जदयू नेशुक्रवार को आयकर विभाग से शिकायत दर्ज कराते हुए मामले में कानूनी कार्रवाई की मांग की.

जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि जदयू ने आयकर कानून, 1961 के तहत कार्रवाई की मांग की है. शिकायत पर उनके अलावा दो अन्य जदयू प्रवक्ताओं संजय सिंह तथा राजीव रंजन प्रसाद ने हस्ताक्षर किये हैं तथा एक वकील के जरिए यह शिकायत भेजी गयी. हालांकि आयकर निदेशक (अनुसंधान) अशोक कुमार सिन्हा ने पीटीआइ से कहा कि उन्हें इस संबंध में अभी तक शिकायत नहीं मिली है.

इससे पहले जदयू नेताओं ने कल भाजपा को ‘‘अल्टीमेटम” देते हुए कहा था कि वह नोटबंदी के पहले कथित रूप से बड़े पैमाने पर की गयी भूमि की खरीदारी पर उनके सवालों का ‘‘24 घंटों के अंदर” जवाब दे. शिकायत में आरोप लगाया गया है कि एक सूचना के अनुसार यह जानकारी सामने आयी है कि भाजपा भूमि सौदों में न सिर्फ वित्तीय अनियमितताओं में शामिल है बल्कि उसने काले धन का भी उपयोग किया है.

इसमें कहा गया है कि कुछ मामलों में भुगतान बैंक आरटीजीएस के जरिए किया गया वहीं कुछ अन्य मामलों में नकद भुगतान किया गया. जदयू ने दावा किया कि अधिकतर मामलों में भुगतान करने वाला व्यक्ति कोई और था तथा पैन नंबर किसी अन्य व्यक्ति का था. पार्टी ने आयकर विभाग से इसकी जांच करने का अनुरोध किया है.

Next Article

Exit mobile version