20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IT की टीम ने लालू के विश्वस्त और RJD के पूर्व MLC के ठिकानों पर की छापेमारी

पटना : आयकर विभाग की टीम ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद के विश्वस्त माने जाने वाले पार्टी के पूर्व विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) अनवर अहमद के घर सहित अन्य ठिकानों पर आज छापेमारी की. आयकर विभाग के करीब आधा दर्जन कर्मियों नेगुरुवारको अहमद के पटना शहर के पीरबहोर थाना अंतर्गत आवास पर छापेमारी की. आयकर […]

पटना : आयकर विभाग की टीम ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद के विश्वस्त माने जाने वाले पार्टी के पूर्व विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) अनवर अहमद के घर सहित अन्य ठिकानों पर आज छापेमारी की. आयकर विभाग के करीब आधा दर्जन कर्मियों नेगुरुवारको अहमद के पटना शहर के पीरबहोर थाना अंतर्गत आवास पर छापेमारी की.

आयकर विभाग के निदेशक (अनुसंधान) अशोक कुमार सिन्हा ने इस छापेमारी की पुष्टि की लेकिन उन्होंने तलाशी अभियान के निष्कर्ष के बारे में कुछ भी खुलासा नहीं किया. लालू के विश्वस्त रहे अहमद कई शैक्षणिक और स्वयंसेवी संगठन चलाते हैं. अनुमान लगाया जा रहा है कि आयकर विभाग द्वारा यह छापा नोटबंदी अभियान के बाद उनके द्वारा देय आयकर से संबंधित है.

लालू प्रसाद के शाकाहारी बनने के पूर्व अनवर अहमद द्वारा चिकेन का व्यंजन उपलब्ध कराये जाने के कारण वे राजनीतिक गलियारा में ‘कबाब मंत्री’ के तौर पर जाने जाते थे.

उल्लेखनीय है कि 90 के दशक में राजद से एमएलसी रहे अनवर अहमद के सब्जीबाग स्थित आवास पर पूर्व प्रधानमंत्री आईके गुजराल 1991 के मध्यावधि चुनाव के दौरान लालू प्रसाद के अनुरोध पर पटना लोकसभा सीट से जनता दल के टिकट पर चुनाव लड़ने के समय रहे थे. उक्त चुनाव में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की शिकायत पर उसे रद्द कर दिए जाने पर लालू ने गुजराल को राज्यसभा का सदस्य बनाया था.

वर्ष 2015 में अहमद द्वारा पूर्वी चंपारण जिला में एक कार्यक्रम के दौरान लालू को जूता पहनने में मदद करने पर वे सुर्खियाें में रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें