गोपालगंज : मंडप तैयार, बाइक की मांग पूरी न होने पर नहीं आयी बरात

शराबबंदी के बाद दहेज प्रथा के विरुद्ध सरकार मुहिम चला रही है, वहीं दूसरी तरफ दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर लड़की की शादी टूट जा रही है. ताजा मामला कटेया थाने के बातल चोरहा गांव का है, जहां दहेज में महज बाइक की डिमांड पूरी नहीं होने पर वर पक्ष ने शादी की […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | May 14, 2017 6:58 AM
शराबबंदी के बाद दहेज प्रथा के विरुद्ध सरकार मुहिम चला रही है, वहीं दूसरी तरफ दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर लड़की की शादी टूट जा रही है. ताजा मामला कटेया थाने के बातल चोरहा गांव का है, जहां दहेज में महज बाइक की डिमांड पूरी नहीं होने पर वर पक्ष ने शादी की तय तिथि को बरात लेकर आने से इनकार कर दिया. लड़की के माता-पिता अपनी बदहाली पर रोने-धोने में लगे हैं.
लोगों के कहने पर युवती के पिता ने लड़के वालों के खिलाफ थाने में आवेदन देकर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है. कटेया थाना क्षेत्र के बातल चोरहा गांव निवासी आत्मा मांझी के पुत्र जंगी माझी ने अपनी पुत्री की शादी यूपी के कुशीनगर जिले के पटहेरवा थाने के रजवटिया गांव निवासी गोपी प्रसाद के पुत्र राजू के साथ तय की थी. तिलक व शादी का रस्म शनिवार के दिन ही होना तय था.
वर पक्ष की ओर से दहेज के रूप में मांगी गयी तीन लाख की रकम जंगी मांझी ने अपने खेत को बंधक रख कर पूरा कर दिया. इसके बाद वर पक्ष बाइक की मांग करने लगा. जंगी मांझी ने इसे पूरा करने में असमर्थता जाहिर की. बाइक नहीं मिलने पर वर पक्ष बरात लेकर नहीं पहुंचे. लड़की वाले देर रात तक बरात के आने का इंतजार करते रहे, लेकिन बरात नहीं आयी. वर पक्ष से बात की गयी, तो बाइक नहीं मिलने के चलते बरात लेकर न आने की बात कही गयी. काफी इंतजार के बाद बरात का स्वागत करने को जुटे ग्रामीण अपने घरों को चले गये.कटेया थानाध्यक्ष ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है.कन्या पक्ष के लोगों ने पुलिस को आवेदन दिया है. देकर दहेज लोभी वर पक्ष के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version