21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लालू परिवार, मीसा भारती, प्रेमचंद गुप्ता के बेटे के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी

नयी दिल्ली/पटना :राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव परिवार द्वाराकथित एक हजार करोड़ रुपये के बेनामी लैंड डील मामले में दिल्ली, गुड़गांव सहित उनके 22 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है.यहछापेमारी आजसुबह साढ़े आठ बजे से चल रही है.लालू परिवार के ठिकानों पर छापेमारी में आयकर विभाग के 100 से अधिक अधिकारी […]

नयी दिल्ली/पटना :राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव परिवार द्वाराकथित एक हजार करोड़ रुपये के बेनामी लैंड डील मामले में दिल्ली, गुड़गांव सहित उनके 22 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है.यहछापेमारी आजसुबह साढ़े आठ बजे से चल रही है.लालू परिवार के ठिकानों पर छापेमारी में आयकर विभाग के 100 से अधिक अधिकारी शामिल हैं.सूत्रों का कहना है कि लालू प्रसाद यादवकेबेटी-दामाद के ठिकानों पर भी आयकर विभाग छापेमारी कर रहा है. लालू की सांसद बेटी मीसा भारती के फार्म हाउस पर भी आयकर विभाग छापेमारी कर रहा है.

लालूकीपार्टी के सांसद व कारोबारी प्रेमचंद गुप्ता के बेटे के घर पर भी आयकर विभाग ने छापेमारी की है. लालू परिवार के ठिकानों पर छापेमारी पर सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि उनके परिवार ने गलत ढंग से संपत्तियां अर्जित की है. उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार ने कल ही कहा था कि अगर कोई तथ्य है तो कानून का सहारा लें. उन्होंने कहा है कि एजेंसियां अपना काम कर रही हैं. वहीं, बिहार जदयू के प्रवक्ता अजय आलोक ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कोई सीधी टिप्पणी नहीं की. उन्होंने कहा कि एजेंसी अपना काम कर रही है.

यह भी पढ़ें-

लालू की सांसद बेटी मीसा भारती ने शेयर की खरीद-बिक्री से की काली कमाई : सुशील कुमार मोदी

ज्ञात हो किपिछलेएक महीने सेअधिक वक्त सेबिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी लालू परिवार पर बेनामी संपत्ति रखने का आरोप लगाते हुए कई कागजात लगातार पेश कर रहे हैं. सुशील मोदी ने लालू परिवार पर राजधानी पटना सहित नयी दिल्ली में हजार करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति और जमीन खरीदने का आरोप लगायाहै.उन्होंनेलालू के दोनोंमंत्रीबेटों तेजस्वी यादव व तेजप्रतापयादव एवं सांसद बेटी मीसा भारती पर भी आरोपलगाये हैं. सुशील मोदी ने लालू पर रेल मंत्री रहते हुए कई फर्जी कंपनियों के माध्यम से कालाधन बनाने का आरोप लगाते हुए जांच की भी मांग की थी.

यह भी पढ़ें-

लालू के कुनबे पर सुशील कुमार मोदी लगातार क्यों कर रहे हैं ‘स्कैम अटैक’?

सुशील कुमार मोदी ने कत्याल परिवार से कौड़ी के भाव जमीन लेकर उसे करोड़ों में बेचने और मॉल बनाने का भी आरोप लगाया था. इस मामले को लेकर पटना हाइकोर्ट में एक जनहित याचिका भी दायर हो चुकी है.

यह भी पढ़ें-


लालू की कथित बेनामी संपत्ति पर सुशील मोदी का बड़ा खुलासा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें