ट्रक से 1035 लीटर विदेशी शराब जब्त, चालक गिरफ्तार

Confiscated Foreign Liquor: पुलिस ने ट्रक से 115 कार्टून में दो अलग अलग ब्रांड के 2760 बोतल विदेशी शराब बरामद की, जिसकी कुल मात्रा 1035 लीटर है.

By Prabhat Khabar News Desk | August 29, 2024 1:19 AM
an image

Confiscated Foreign Liquor: मरंगा थाना की पुलिस ने ट्रक पर लोड विदेशी शराब की बड़ी खेप को पकड़ा जो पश्चिम बंगाल के डालकोला से पूर्णिया पहुंचा था. शराब को ट्रक में बनाये गये तहखाना में छुपाकर रखा गया था. पुलिस ने ट्रक से 115 कार्टून में दो अलग अलग ब्रांड के 2760 बोतल विदेशी शराब बरामद की, जिसकी कुल मात्रा 1035 लीटर है.

Also read : रेलवे का औचक टिकट जांच अभियान, 140 बेटिकट यात्रियों से वसूले गए 51,900 रुपये जुर्माना

ट्रक चालक पश्चिम बंगाल के वर्द्धमान जिले के सालनपुर निवासी पवन कुमार ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया गया. बुधवार को मरंगा थाना पहुंचे सदर एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि एक ट्रक दालकोला से शराब लोड कर सहरसा के लिए निकली है, जो मरंगा होते हुए जायेगी. सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई के लिए तत्काल छापामारी दल का गठन किया गया.मरंगा थाना के सामने वाहन चेकिंग प्रारंभ किया गया.

उन्होंने बताया कि वाहन चेकिंग के क्रम में एक ट्रक नंबर डब्लूबी 37 सी1558 नेवालाल चौक की ओर से आता हुए दिखाई दिया.पुलिस को देख चालक ट्रक को कुछ दूरी पर रोककर उत्तरकर भागने का प्रयास किया, लेकिन उसे गाड़ी में ही रोक लिया गया. उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान देखा गया कि ट्रक में चालक सीट के पीछे एक तहखाना बनाया गया था,जिसमें 115 कार्टून शराब की बोतलें रखी गई थी.

Confiscated Foreign Liquor: ऑनर के लगातार संपर्क में था चालक

गिरफ्तार चालक ने पुलिस को बताया कि उसे शराब लोड ट्रक को दालकोला से सहरसा पहुंचने के लिए ट्रक ऑनर द्वारा फोन पर निर्देश दिया गया था.ट्रक को दालकोला से किशनगंज,अररिया होते हुए पूर्णिया लाया गया.यहां से नोगाछीया से चौसा और वहां से सहरसा पहुंचने को कहा गया था.चालक ने बताया कि उसे यह नहीं पता है कि ट्रक के मालिक कौन है.वहीं एसडीपीओ ने बताया कि बरामद शराब के बैकवॉर्ड एवं फॉरवर्ड लिंकेज का पता कर छापामारी की जा रही है.साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि मरंगा थाना क्षेत्र के शराब सिंडिकेट से इस खेप का कोई संबंध है या नहीं.

Also read : भ्रष्टाचार, अत्याचार और आरक्षण के मुद्दों पर इंडिया गठबंधन का मधेपुरा में जोरदार प्रदर्शन!

जब्त किये गये ट्रक के ऑनर के इस मामले में संलिप्तता का पता लगाया जा रहा है.चालक पवन कुमार ठाकुर को गिरफ्तार किया है.छापामारी दल के सदस्यों में मरंगा थानाध्यक्ष रूपक रंजन सिंह, पुअनि विष्णु कांत, पुअनि उत्तम कुमार, मधुबनी थाना, पुअनि नीरज कुमार, सिपाही विश्वकर्मा कुमार, विपिन पासवान और डीआईयू टीम शामिल थे.

Purnia News in Hindi

Exit mobile version