बिहार : सासाराम कोर्ट गेट के पास बम विस्फोट, एक की मौत, 2 जख्मी

सासाराम : बिहार के रोहतास जिला के मॅाडल थाना अंतर्गत जिला अदालत के परिसर के बाहर आज हुए एक डेटोनेटर विस्फोट की चपेट में आकर एक व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि दो अन्य घायल हो गये. सहायक पुलिस अधीक्षक सुशांत सरोज ने बताया कि करीब दो बजे एक मोटरसाइकिल में विस्फोटकों के साथ रखे […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 13, 2016 2:41 PM

सासाराम : बिहार के रोहतास जिला के मॅाडल थाना अंतर्गत जिला अदालत के परिसर के बाहर आज हुए एक डेटोनेटर विस्फोट की चपेट में आकर एक व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि दो अन्य घायल हो गये. सहायक पुलिस अधीक्षक सुशांत सरोज ने बताया कि करीब दो बजे एक मोटरसाइकिल में विस्फोटकों के साथ रखे डेटोनेटर के अचानक विस्फोट कर जाने से सचिन कुमार उर्फ गुड्डू :22: की मौत हो गयी.

गलती से दबा डेटोनेटर का बटन

उन्होंने बताया कि यह विस्फोट उस समय हुआ जब सचिन वहां से जाने के लिए अपनी मोटरसाइकिल स्टार्ट कर रहा था और गलती से उससे डेटोनेडर का बटन दब गया. सरोज ने बताया कि घटनास्थल से विस्फोट किया डेटोनेटर बरामद कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि इस हादसे में गंभीर रुप से घायल सचिन को इलाज के लिए जिला मुख्यालय सासाराम स्थित एक सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी इलाज के क्रम में मौत हो गयी. उन्होंने बताया कि दो अन्य घायल व्यक्तियों की पहचान शिवरतन बिंद और श्री पासवान के रूप में हुई है. सरोज ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल रवाना हो गये हैं.

काले रंग की सुजुकी में हुआ विस्फोट

प्राथमिक जानकारी के मुताबिक कोर्ट परिसर के गेट पर रोजाना की तरह लोग आ जा रहे थे. अचानक वहां खड़ी काले रंग की BR24M 7172 नंबर की सुजुकी में जोरदार धमाका हुआ. बाइक से सटे खड़े सचिन कुमार उर्फ गुड्डू की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी वहीं आस-पास खड़े दो लोग बुरी तरह घायल हो गये. अभी तक पुलिस को विस्फोट के मोटिव का पता नहीं चल सका है. ऐसी आशंका जतायी जा रही है कि बम को बाइक के सीट के नीचे रखा गया था. बम कैसे और क्यों फटा इसकी जांच की जा रही है. पुलिस ने बाइक को अपने कब्जे में लेकर जिला परिवहन विभाग से बाइक के पूरे डिटेल को खंगाल रही है.

घटनास्थल पर पुलिस पदाधिकारियों ने किया कैंप

बम विस्फोट की सूचना मिलने के बाद जिले के वरीय प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंच गये. अधिकारियों ने सभी पहलुओं पर गंभीरता से विचार करने के अलावा भीड़ को हटाकर जांच शुरू कर दी है. गौरतलब हो कि सासाराम कोर्ट में इसी वर्ष 11 मार्च को विस्फोट हुआ था उसके बाद कोर्ट की सुरक्षा को मजबूत करने की बात की गयी थी. दोबारा हुई इस घटना से प्रशासन काफी सकते में है.

Next Article

Exit mobile version