बिहार के सहरसा स्टेशन पर दिल्ली जाने के लिए जुटे पांच हजार मजदूरों का फूटा गुस्सा, ट्रेनों को रोका

सहरसा : बिहार के सहरसा जिले में गुस्साये यात्रियों और मजदूरों ने स्टेशन पर हंगामा कर ट्रेन परिचालन बाधित कर दिया. जंक्शन परलगभग 5 से 7 हजार मजदूर 2 दिन से फंसे हुए हैं. दिल्ली जाने के लिए उन्हें कोई गाड़ी नहीं मिल रही है. एकमात्र जनसेवा एक्सप्रेस पूरी तरह खचाखच भरी हुई जा रही […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 7, 2017 1:27 PM

सहरसा : बिहार के सहरसा जिले में गुस्साये यात्रियों और मजदूरों ने स्टेशन पर हंगामा कर ट्रेन परिचालन बाधित कर दिया. जंक्शन परलगभग 5 से 7 हजार मजदूर 2 दिन से फंसे हुए हैं. दिल्ली जाने के लिए उन्हें कोई गाड़ी नहीं मिल रही है. एकमात्र जनसेवा एक्सप्रेस पूरी तरह खचाखच भरी हुई जा रही है. सप्ताह में एक दिन मात्र स्पेशल ट्रेन चलाने से यात्रियों में मायूसी छा गयी है. रेल थानाध्यक्ष मोहम्मद मुजम्मिल एवं रेलवे सुरक्षा बल अर्जुन कुमार यादव के नेतृत्व में यात्रियों को संभाला जा रहा है.

रेल प्रशासन को स्पेशल ट्रेन चलाने की बहुत जरूरत है. कोसी से हर साल इतनी बड़ी संख्या में मजदूर दिल्ली ,हरियाणा ,पंजाब ,चंडीगढ़ की ओर रुख करते हैं. यहां के मजदूरों का कहना है कि मनरेगा योजना में बिहार के मजदूरों की दैनिक मजदूरी अन्य राज्यों की तुलना में बहुत ही कम निर्धारित की गयी है, जिस कारण यहां के मजदूर हर साल कमाने बाहर जाते हैं. अन्य राज्यों की तरह बिहार के साथ ही सौतेलापन व्यवहार क्यों ?

यह भी पढ़ें-
नीतीश कुमार की मुहिम ने लाया रंग, उजड़ने से बची दो नाबालिग बच्चियों की जिंदगी

Next Article

Exit mobile version