दिसंबर से मुंबई हमसफर में यात्रा करेंगे सहरसावासी!

दिसंबर के प्रथम सप्ताह में ही चलने की संभावना सिकंदराबाद के लिए भी चल सकती है ट्रेन सहरसा : दिसंबर में शहरवासियों को रेल मंत्रालय की ओर से दोहरी खुशी मिलने वाली है. रेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दिसंबर के प्रथम सप्ताह में सहरसा से मुंबई के बीच हमसफर ट्रेन व सहरसा से […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 1, 2017 5:32 AM

दिसंबर के प्रथम सप्ताह में ही चलने की संभावना

सिकंदराबाद के लिए भी चल सकती है ट्रेन
सहरसा : दिसंबर में शहरवासियों को रेल मंत्रालय की ओर से दोहरी खुशी मिलने वाली है. रेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दिसंबर के प्रथम सप्ताह में सहरसा से मुंबई के बीच हमसफर ट्रेन व सहरसा से सिकंदराबाद के बीच ट्रेन का परिचालन किया जायेगा. जानकारी के अनुसार, ट्रेन परिचालन को लेकर कई विभागों को अलर्ट किया गया है. खास कर वाशिंग व मेंटेनेंस से संबंधित अधिकारियों को सावधान व तैयारी पूरी रखने का निर्देश दिया गया है. हमसफर एक्सप्रेस का परिचालन अब तक गोरखपुर से बांद्रा के बीच हो रहा है. जिसे अब सहरसा से चलने की तैयारी अंतिम चरण में है. वहीं सहरसा से सिकंदराबाद के बीच भी ट्रेन दिसंबर माह में शुरू होने की तैयारी की जा रही है.
जानकारी के अनुसार दोनों ट्रेन के परिचालन के लिये अधिकारियों को निर्देश मिला है. लेकिन अभी तक अधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है.
लोगों को यात्रा में होगी सुविधा : बड़ी रेल लाइन पर परिचालन शुरू होने के बाद से ही मुंबई के लिए सहरसा से सीधी ट्रेन की मांग की जा रही थी. कोसी क्षेत्र से मुंबई जाने वाले यात्रियों की काफी संख्या होने के कारण लोग सहरसा से मुंबई के लिये ट्रेन सेवा की मांग की जा रही थी. अभी मुंबई जाने के लिये यात्रियों को पटना जंक्शन का रुख करना पड़ता है. खासकर पर्व त्योहार के अवसर पर घर आने वाले लोगों को मुंबई जाने में काफी परेशानी होती है. मालूम हो कि सहरसा से वर्ष 2005 में बड़ी रेल लाइन पर परिचालन शुरू होने के बाद दिल्ली, अमृतसर व कोलकाता से आगे जाने के लिये कोई ट्रेन नहीं दी गई है.
सिकंदराबाद के लिए चलेगी ट्रेन : सहरसा से सिकंदराबाद के लिये भी दिसंबर में ट्रेन चलने की संभावना है.
निर्देश के बाद तैयारी
मुंबई व सिकंदराबाद के लिए कुछ ट्रेनों को सहरसा तक विस्तारित करने की योजना है, लेकिन अभी तक कोई निर्देश नहीं मिला है. निर्देश मिलते ही तैयारी शुरू कर दी जायेगी.
शंभु कुमार, सीडब्लूएस, सहरसा

Next Article

Exit mobile version