कोताही बरतने पर तीन शिक्षक निलंबित

समस्तीपुरः निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने, उच्च अधिकारियों के आदेश की अवहेलना करना तीन शिक्षकों को काफी महंगा पड़ा. बीडीओ समस्तीपुर की अनुशंसा पर जिला पदाधिकारी नवीनचंद्र झा ने मामले को गंभीरता से लेते हुये तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुये विभागीय कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. जानकारी के अनुसार इन दिनों जिले में […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 24, 2013 3:50 AM

समस्तीपुरः निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने, उच्च अधिकारियों के आदेश की अवहेलना करना तीन शिक्षकों को काफी महंगा पड़ा. बीडीओ समस्तीपुर की अनुशंसा पर जिला पदाधिकारी नवीनचंद्र झा ने मामले को गंभीरता से लेते हुये तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुये विभागीय कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

जानकारी के अनुसार इन दिनों जिले में निर्वाचन आयोग के निर्देश मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य चल रहा है. उत्क्रमित मध्य विद्यालय मोहनपुर के प्रखंड शिक्षक अरुण कुमार यादव, कुमारेश्वर रितेश व अर्चना को बीएलओ के रूप में कार्यरत थे. लेकिन विगत कई दिनों से कार्य में लापरवाही बरतने की सूचना बीडीओ को मिली. बार बार बीडीओ द्वारा उक्त तीनों शिक्षकों को कार्य में रुचि लेने का निर्देश दिया गया.

बावजूद लापरवाही देखते हुए वरीय अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गयी. उप निर्वाचन पदाधिकारी शत्रुघ्न कामती ने बताया कि कार्य की उपेक्षा व नजरअंदाज हर स्तर पर तीनों शिक्षकोंद्वारा किया गया. समय समय पर इन्हें सुधार के लिए भी कहा गया. लेकिन कार्य में कोताही बढ़ते ही चली गयी. उन्होंने बताया कि वारिसनगर के 19 बीएलओ व कल्याणपुर के दो दर्जन बीएलओ की सूची तैयार कर ली गयी है. बीडीओ की अनुशंसा पर कार्रवाई की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version