समस्तीपुर में बोले पूर्व मध्य रेलवे के जीएम

समस्तीपुर : पूर्व मध्य रेलवे के प्रभारी जीएम राजीव मिश्र ने कहा है कि सहरसा से खुलने वाली जानकी व कोसी एक्सप्रेस का जल्द पूर्णिया तक विस्तार किया जायेगा. इससे संबंधित प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा गया है. वहीं, विभिन्न ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ नियंत्रित करने के लिए बोगियों की संख्या बढ़ायी जायेगी. श्री […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 14, 2016 7:07 AM

समस्तीपुर : पूर्व मध्य रेलवे के प्रभारी जीएम राजीव मिश्र ने कहा है कि सहरसा से खुलने वाली जानकी व कोसी एक्सप्रेस का जल्द पूर्णिया तक विस्तार किया जायेगा. इससे संबंधित प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा गया है. वहीं, विभिन्न ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ नियंत्रित करने के लिए बोगियों की संख्या बढ़ायी जायेगी. श्री मिश्र सोमवार को समस्तीपुर में

पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे. वे समस्तीपुर में रेलवे अधिकारियों की समीक्षा बैठक में भाग लेने के लिए आये थे.
उन्होंने कहा कि शहर के माधुरी चौक के पास फुट ओवरब्रिज का निर्माण 15 दिनों के अंदर शुरू हो जायेगा. वहीं शहर के भोला टॉकीज के पास रोड ओवरब्रिज का मामला राज्य सरकार के पास लंबित है.
इस कारण पुल का निर्माण नहीं हो पा रहा है. एक सवाल के जवाब में कहा कि समस्तीपुर स्टेशन पर यात्री सुविधाओं में विस्तार के लिए कई योजनाएं चल रही हैं. निकट भविष्य में स्टेशन पर फूड प्लाजा खोला जायेगा. उन्होंने कहा कि समस्तीपुर स्टेशन पर एक्सलेटर व लिफ्ट लगाने का काम चल रहा है. कुछ प्लेटफॉर्म पर रैम बनाने की योजना है.
कहा कि समस्तीपुर स्टेशन के रिजर्वेशन केंद्र में यात्रियों के लिए लाइन में कुरसी लगाने का निर्देश दिया गया है. वहीं स्टेशन पर एलइडी बल्ब लगाने को कहा गया है. भीषण गरमी को देखते हुए प्लेटफॉर्म व वेटिंग रूम में और अधिक सीलिंग फैन व वाटर कूलर लगाने को कहा गया है. इस दौरान डीआरएम सुधांशु शर्मा, सीनियर डीइएन को-ऑर्डिनेशन महबूब आलम, मंडल सुरक्षा आयुक्त वीके पंडित आदि अधिकारी भी थे.
रेलवे के अधिकारियों के
साथ की समीक्षा बैठक
बरसात से पूर्व सभी कार्य पूर्ण करने का दिया निर्देश
समस्तीपुर स्टेशन पर लगाये जायेंगे एलइडी बल्ब
रिजर्वेशन केंद्र में यात्रियों के लिए कुरसी की होगी व्यवस्था

Next Article

Exit mobile version