BIHAR : जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने के मामला में MLA समेत 4 के विरुद्ध कोर्ट ने लिया संज्ञान

समस्तीपुर (प्रतिनिधि) : बिहारकेसमस्तीपुर में जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने के मामले में स्थानीय विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन समेत चार लोगों के विरुद्ध अनुमंडल न्यायालय के दंडाधिकारी मनीष कुमार शाही ने संज्ञान ले लिया है. कोर्ट ने इन लोगों के विरुद्ध सम्मन निर्गत करने का निर्देश दिया है. जिसमें विधायक के अलावा मो. तुफैल, […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 25, 2017 7:46 PM

समस्तीपुर (प्रतिनिधि) : बिहारकेसमस्तीपुर में जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने के मामले में स्थानीय विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन समेत चार लोगों के विरुद्ध अनुमंडल न्यायालय के दंडाधिकारी मनीष कुमार शाही ने संज्ञान ले लिया है. कोर्ट ने इन लोगों के विरुद्ध सम्मन निर्गत करने का निर्देश दिया है. जिसमें विधायक के अलावा मो. तुफैल, मो. शाहीन व मो. ओसामा शामिल हैं.

बताते चलें कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अमीरगंज धर्मपुर वार्ड संख्या 9 निवासी रमेश पासवान की पत्नी हेमा देवी ने कोर्ट में अभियोग पत्र संख्या 509/16 दायर किया था. इसमें विधायक के अलावा अन्य लोगों पर मारपीट कर जबरन धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बनाये जाने का आरोप लगाया है. महिला ने घटना की तिथि 12 दिसंबर 15 से 6 अप्रैल 16 के बीच बताया है.

इसी मामले में सुनवाई करते हुए अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी श्री शाही ने भारतीय दंड विधान संहिता की धारा 323, 324, 364, 295 ए/34 में संज्ञान लेते हुए सम्मन निर्गत करने का निर्देश दिया है. बताते चलें कि श्री शाहीन समस्तीपुर से राजद के विधायक हैं.

Next Article

Exit mobile version