धोखाधड़ी मामले में आरोपित भोजपुरी गायक गुड्डू रंगीला की हुई कोर्ट में पेशी

छपरा : बिहारमें छपरा के कोर्टमें एक गीतकार के लिखे गीतों को दूसरे गीतकार के नाम से एलबम बनाने के मामले में आरोपित भोजपुरी गायक गुड्डू रंगीला की कोर्ट में पेशी हुई. शनिवार को भोजपुरी गायक न्यायिक पदाधिकारी राकेश मनी तिवारी के कोर्ट में प्रस्तुत हुए और अपने अधिवक्ता के माध्यम से सीआरपीसी की धारा […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 18, 2018 6:11 PM

छपरा : बिहारमें छपरा के कोर्टमें एक गीतकार के लिखे गीतों को दूसरे गीतकार के नाम से एलबम बनाने के मामले में आरोपित भोजपुरी गायक गुड्डू रंगीला की कोर्ट में पेशी हुई. शनिवार को भोजपुरी गायक न्यायिक पदाधिकारी राकेश मनी तिवारी के कोर्ट में प्रस्तुत हुए और अपने अधिवक्ता के माध्यम से सीआरपीसी की धारा 205 के तहत एक आवेदन दिया.

आवेदन में कोर्ट से आग्रह किया कि उनके व्यवसाय को देखने वाला उनके अलावा कोई दूसरा नहीं है. इसलिए उन्हें अधिवक्ता के माध्यम से पैरवी करने की छूट दी जाये. कोर्ट ने आवेदन को प्रतिउत्तर के लिए अभिलेख पर रख लिया है. विदित हो कि खैरा थाना क्षेत्र के श्रीनगर खोदाईबाग निवासी व गीतकार पंकज कुमार सिंह ने 17 जनवरी, 2008 को सीजेएम न्यायालय में परिवाद संख्या 199/08 में गायक सीवान के सिसवन थाने के बाबनडीह निवासी गुड्डू रंगीला के विरुद्ध एक मामला दर्ज कराया था. जिसमें आरोप लगाया था कि गायक ने उसके द्वारा लिखे गये भोजपुरी गीतों का एक एलबम बनाया, जिसमें उसके स्थान पर दूसरे गीतकार का नाम दर्ज है.

इस मामले में कोर्ट ने तीन अगस्त को आदेश दिया था कि गायक हरहाल में 18 अगस्त को कोर्ट में सदेह उपस्थित हों अन्यथा उनके विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी. उसी आदेश के आलोक में शनिवार को कोर्ट में उपस्थित हुए थे. इस मामले में अगली सुनायी 20 सितंबर को की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version