30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Chhapra News : आवास योजना के लाभुक ने मुखिया पुत्र पर लगाया 10 हजार रुपये लेने का आरोप

Chhapra News : पीएम आवास योजना के लाभुक उषा कुंवर ने तरैया थाने में एक प्राथमिकी दर्ज करायी है. जिसमें पचभिण्डा पंचायत के महिला मुखिया प्रेमा देवी, उनके पति हरेन्द्र सहनी व पुत्र छतराज हंस उर्फ छोटू को आरोपित किया गया है.

तरैया . जब-जब पीएम आवास योजना के किस्त के रूप में पैसा आयी त मुखिया जी 10 -10 हजार ले लिहन त हमारा अइसन अनाथ विधवा के घर कैसे बनी. पीएम आवास योजना के प्रथम किस्त के रूप में 18 तारीख के खाता में 40 रुपये आइल. 18 तारीख के ही मुखिया जी के बेटा जबर्दस्ती मोबाइल से मशीन जोड़ के अंगूठा लगा के 10 हजार रुपये निकाल के चल गइलन. अब घर कइसे बनी. यह बातें पचभिण्डा निवासी विधवा उषा कुंवर ने कहकर फफक कर रोने लगी. वहीं इस संबंध में पीएम आवास योजना के लाभुक उषा कुंवर ने तरैया थाने में एक प्राथमिकी दर्ज करायी है. जिसमें पचभिण्डा पंचायत के महिला मुखिया प्रेमा देवी, उनके पति हरेन्द्र सहनी व पुत्र छतराज हंस उर्फ छोटू को आरोपित किया गया है. दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि स्व. बैरिस्टर राय की पत्नी उषा कुंवर अत्यंत गरीब विधवा हूं. मुझे पीएम आवास योजना के तहत आवास प्राप्त हुआ है. मेरे पंचायत के मुखिया प्रेमा देवी के पति हरेन्द्र सहनी ब्लॉक में कृषि सलाहकार है. 18 सितंबर को पीएम आवास का प्रथम किस्त 40 हजार रुपये मेरे खाता में प्राप्त हुआ.

मुखिया पुत्र छतराज हंस उर्फ छोटू मेरे घर आये व बोले कि चाची आपके आवास का प्रथम किस्त आपके खाते में आ गया है. आइये मैं आधार को चेक करके बताता हूं तो मैं बोली की घर में कोई पुरूष नहीं है आयेंगे तो बैंक जाकर चेक करा लूंगी. मुखिया पुत्र ने बोला कि सिर्फ इसपर अंगूठा रखिये सिर्फ चेक करके बीडीओ साहब को बताना है कि खाता में पैसा आ गया है. जबरन मोबाइल के साथ अंगूठा रखने वाला मशीन पर अंगूठा रखवाये और बोला कि पैसा आ गया है. इसी दौरान 10 हजार रुपये निकाल लिया. जब पूछने मुखिया के घर गयी तो मुखिया प्रेमा देवी गाली गलौज करने लगी तथा मुखिया पति हरेन्द्र सहनी दरवाजे पर भगाने लगे और बोले कि आवास में 10 रुपये रंगदारी है. ज्यादा बोलोगी तो तुम्हारा आवास का दूसरा किस्त रोकवा देगें. मेरे साथ मुखिया प्रेमा देवी, उनके पति हरेन्द्र सहनी व पुत्र छतराज हंस उर्फ छोटू के द्वारा धोखाधड़ी की गयी है. जिससे मुझ विधवा का घर नहीं बन पायेगा. साथ ही साथ अंगूठा रखने के कारण मैं परिवार के सदस्यों के कोपभाजन का शिकार हो रही हूं. पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर इस मामले की जांच में जुट गयी है.

की जा रही है साजिश

पीएम आवास योजना के लाभुक को विरोधियों के द्वारा बरलगा कर मेरी छवि धूमिल करने के लिए प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. पंचायत में हो रहे विकास कार्यों से नाराज कुछ लोग के द्वारा बदनाम करने की साजिश है.

प्रेमा देवी, मुखिया

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें