1500 महिलाओं से 45.75 लाख रुपये की ठगी

मेहसौल ओपी क्षेत्र के शांतिनगर वार्ड नंबर दो स्थित फाइनेंस कंपनी के कर्मी के द्वारा सीतामढ़ी व शिवहर जिले के करीब 1500 महिलाओं से 45.75 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है.

By Prabhat Khabar News Desk | May 29, 2024 9:27 PM

सीतामढ़ी. मेहसौल ओपी क्षेत्र के शांतिनगर वार्ड नंबर दो स्थित फाइनेंस कंपनी के कर्मी के द्वारा सीतामढ़ी व शिवहर जिले के करीब 1500 महिलाओं से 45.75 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. बुधवार की दोपहर बड़ी संख्या में पीड़ित महिलाएं शिकायत लेकर मेहसौल ओपी पहुंची तथा कंपनी के कर्मी पर कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया. सूचना मिलने पर सदर एसडीपीओ-1 राम कृष्णा पहुंचे तथा कार्रवाई का आश्वासन देकर इन महिलाओं को शांत कराया. शिवहर जिले के अंबा कोठी निवासी वीणा देवी, इंदू देवी, रानी देवी, कमरौली के गीता देवी, बिसाही के पूजा देवी, सीतामढ़ी जिले के सोनबरसा थाना क्षेत्र के सिंहवाहिनी निवासी ललिता देवी, मधेसरा निवासी मिथिलेश देवी, नानपुर प्रखंड के मोहम्मदपुर निवासी चंद्रकला देवी सहित अन्य महिलाओं ने पुलिस को बताया कि फाइनेंस कंपनी के कर्मी बताने वाले सहरसा जिले के निवासी व उसके एक सहकर्मी घर-घर आकर बोला कि 3050 रुपये देकर रजिस्ट्रेशन कराने पर फाइनेंस कंपनी का एक एटीएम कार्ड, पासबुक, चेकबुक दिया जायेगा. एक महीने बाद उस खाते में 62 हजार रुपये फाइनेंस कंपनी के द्वारा डाला जायेगा. बताया कि फाइनेंस कंपनी का संचालन शांतिनगर वार्ड नंबर दो निवासी के निजी मकान में हो रहा है.

आज एटीएम, पासबुक व चेकबुक देने की कही थी बात

सीतामढ़ी व शिवहर जिले के करीब 1500 से अधिक महिलाओं का अलग-अलग ग्रुप बनाया गया था. जिसमें सिंहवाहिनी से 15, मधेसरा से 15, रुन्नीसैदपुर से आठ, अंबा कला से 40, रीगा से 11, शिवहर के 12 सहित कई लोग आज फाइनेंस कंपनी के शाखा पहुंचे थे. सभी को आज के दिन एटीएम, पासबुक, चेकबुक देने की बात कही गयी थी. वहां पहुचने पर देखा कि फाइनेंस कंपनी के मुख्य गेट पर ताला लगा हुआ है. फोन करने पर दोनों कर्मी फोन नहीं उठा रहे थे. तब सभी महिलाएं मेहसौल ओपी पहुंचकर फाइनेंस कंपनी के खिलाफ हंगामा करने लगी.

— क्या कहते हैं अधिकारी

फाइनेंस कंपनी के कर्मी के द्वारा झूठा दिलासा देकर महिलाओं के रुपये ठगी करने की बात दिख रही है. कंपनी के दोनों कर्मी दफ्तर में ताला लगाकर फरार हो गये हैं. पीड़ित महिलाओं ने बताया कि तीन हजार रुपये की दर से हर महिलाओं से रुपये लिया गया है. जांच की कार्रवाई शुरू की गयी है. इस मामले में मकान मालिक व उनके पुत्र को हिरासत में लिया गया है.

राम कृष्णा, सदर एसडीपीओ-1 सीतामढ़ी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Next Article

Exit mobile version