29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

4355 परीक्षार्थियों ने छोड़ दी सिपाही भर्ती परीक्षा

सिपाही भर्ती परीक्षा जिला में बने 24 केंद्रों पर आयोजित की जा रही है. रविवार को जिला मुख्यालय के विभिन्न केंद्रों पर पांचवें चरण की परीक्षा हुई. परीक्षार्थियों के लिए प्रवेश का समय सुबह 9:30 बजे प्रारंभ कर दिया गया जो कि पूर्वाह्न 11:00 तक चला. 11:00 बजे परीक्षार्थियों के लिए प्रवेश द्वार बंद कर दिया गया.

सीवान. सिपाही भर्ती परीक्षा जिला में बने 24 केंद्रों पर आयोजित की जा रही है. रविवार को जिला मुख्यालय के विभिन्न केंद्रों पर पांचवें चरण की परीक्षा हुई. परीक्षार्थियों के लिए प्रवेश का समय सुबह 9:30 बजे प्रारंभ कर दिया गया जो कि पूर्वाह्न 11:00 तक चला. 11:00 बजे परीक्षार्थियों के लिए प्रवेश द्वार बंद कर दिया गया. परीक्षा केंद्र पर तैनात वीक्षकों ने परीक्षार्थियों की सघन तलाशी ली. यह सख्त निर्देश था कि किसी भी परीक्षार्थी के पास किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, गैजेट, कैलकुलेटर, मोबाइल, घड़ी इत्यादि नहीं होना चाहिए. यहां तक कि पेन और पेंसिल भी परीक्षार्थी नहीं ले गये. परीक्षार्थियों को सिर्फ प्रवेश पत्र एवं परिचय पत्र लेकर जाना था. परीक्षा आयोजन करने वाली एजेंसी ने ही परीक्षार्थियों को कलम उपलब्ध कराया. इधर पांचवें चरण की परीक्षा के दौरान रविवार को आवंटित 12484 परीक्षार्थी के स्थान पर 8129 शामिल हुए और 4355 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. डीएम-एसपी सहित अन्य पदाधिकारी लेते रहे परीक्षा केंद्रों का जायजा डीएम मुकुल कुमार गुप्ता व एसपी अमितेश कुमार परीक्षा केंद्रों का जायजा लिया. इसके अलावा सदर एसडीओ सुनील कुमार, एसडीपीओ अजय कुमार सिंह सहित जिला के अन्य वरीय पदाधिकारीगण भी परीक्षा केंद्रों का लगातार निरीक्षण किया. सुरक्षा के मद्देनजर सभी केंद्रों पर दंडाधिकारियों के साथ पुलिस पदाधिकारी व महिला व पुरुष जवानों की तैनाती की गई थी.परीक्षा से पूर्व या समाप्ति के समय जाम की समस्या ना उत्पन्न हो, इसको लेकर यातायात डीएसपी शैलेश प्रीतम, इंस्पेक्टर व एसआई लगातार भ्रमणशील होकर यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करते दिखे. वहीं दारोगा प्रसाद राय डिग्री कॉलेज प्रशिक्षण केंद्र की केंद्र अधीक्षक रेनू तिवारी और सहायक विनय कुमार ने बताया कि पूरी कड़ाई के साथ परीक्षा संपन्न हुई.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें