सीवान में ईंट भट्टा कारोबारी के यहां IT का छापा, नोटबंदी के बाद एक करोड़ से अधिक का ट्रांजेक्शन

सीवान : बिहार के सीवान में शनिवार को आयकर विभाग की टीम ने कोल्ड स्टोर और ईंट भट्टा कारोबारी के घर पर छापेमारी की. घटना एमएच नगर थाना क्षेत्र के लहेजी गांव की है. जहां कारोबारी के लहेजी फ्रीजिंग और हीरो ब्रिक्स कंपनी के वित्तीय लेखा जोखा की जांच पड़ताल की गयी. छापेमारी के दौरान […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 25, 2016 6:24 PM

सीवान : बिहार के सीवान में शनिवार को आयकर विभाग की टीम ने कोल्ड स्टोर और ईंट भट्टा कारोबारी के घर पर छापेमारी की. घटना एमएच नगर थाना क्षेत्र के लहेजी गांव की है. जहां कारोबारी के लहेजी फ्रीजिंग और हीरो ब्रिक्स कंपनी के वित्तीय लेखा जोखा की जांच पड़ताल की गयी. छापेमारी के दौरान आयकर विभाग की टीम ने कारोबारी मुरारी सिंह के भाई और उसके मुंशी के साथ घंटों पूछताछ की और दोनों व्यवसायों के बही खातों को अपने साथ ले गयी.

बतायाजाताहै कि इस दौरान कारोबारी मुरारी सिंह घर पर मौजूद नहीं थे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नोटबंदी के बाद से दोनों व्यवसायी के बैंक खातों में लगातार बड़ी राशि जमा और निकासी की गयी जो कि एक करोड़ से ज्यादा का रमक है. हालांकि दोनों व्यवसायों के खाते चालू खाता हैं. जिनमे पहले भी रुपये का ट्रांजेक्शन होता रहा है. लेकिन नोटबंदी से पूर्व दो महीने खातों से कोई ट्रांजेक्शन नहीं हुआ था. जिस कारण संदेह होने पर आयकर विभाग ने ये कारवाई की. जानकारी के मुताबिक कारोबारी के खाते से नोटबंदी के बाद यानि 8 नवंबर से एक करोड़ 60 लाख रुपये का ट्रांजेक्शन किया गया है.

Next Article

Exit mobile version