25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार : सेना के जवान को पकड़कर जबरन करा दी शादी, नवविवाहिता युगल हिरासत में

हाजीपुर : बिहार में हाजीपुर के बिदुपुरमें सेना के एक जवान को पकड़कर उसकी जबरन शादी करने का मामला सामने आया है. इस संबंध में जवान के बड़े भाई की ओर से अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. मोबाइल लोकेशन के आधार पर जवान की तलाश करने के बाद पुलिस दोनों पक्षों में समझौता […]

हाजीपुर : बिहार में हाजीपुर के बिदुपुरमें सेना के एक जवान को पकड़कर उसकी जबरन शादी करने का मामला सामने आया है. इस संबंध में जवान के बड़े भाई की ओर से अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. मोबाइल लोकेशन के आधार पर जवान की तलाश करने के बाद पुलिस दोनों पक्षों में समझौता कराने के प्रयास में जुटी है.

जानकारी के अनुसार हैदराबाद में पदस्थापित सेना के जवान कथौलीया निवासी रामअशीष राय के पुत्र कृष्ण मोहन राय अपने जीजा मधुरापुर निवासी रंजीत राय के कहने पर सोनपुर मेला घूमने के लिए बाइक से निकले थे. जीजा के साथ सेना का जवान सोनपुर मेला आ रहा था. इसी दौरान रास्ते में नवादा चौक के निकट लड़की के भाई से मुलाकात हुई. यहां एक मित्र से मिलने की बात कहकर जीजा अपने साले को लेकर सैदपुर गणेश गांव पहुंचे. अब तक सेना के जवान ने इसकी कल्पना नहीं की थी कि वहां पर जबरन उसका विवाह भी किया जा सकता है. सैदपुर गणेश पहुंचते ही कई लोगों ने उसे घेर लिया और बंदूक की नोक पर मारपीट शुरू कर दी. इसके बाद जबरन उसकी शादी करा दी गयी.

इधर सेना का जवान घर नहीं पहुंचा तो उसके परिजनों ने खोजबीन शुरू कर दी और थक हारकर अपहृत जवान के बड़े भाई रंजन राय ने बिदुपुर थाने में अज्ञात के विरुद्ध अपने भाई के अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करायी. पुलिस मामले की छानबीन करते हुए मोबाइल लोकेशन के आधार पर सैदपुर गणेश स्थित जितेंद्र राय के घर पर पहुंची. यहां नव विवाहित लड़का-लड़की को बरामद कर थाना लाया गया और पूछताछ की गयी. समाचार लिखे जाने तक थाने में ही दोनों पक्षों द्वारा समझौता किया जा रहा था.

क्या कहते हैं थानाध्यक्ष

सेना के जवान की अचानक लापता होने की शिकायत पर मोबाइल को सर्विलांस पर लिया गया और मोबाइल लोकेशन के आधार पर सैदपुर गणेश गांव में छापेमारी कर जवान को उसके नव विवाहित पत्नी के साथ बरामद कर किया गया है. एफआईआर की प्रक्रिया की जा रही है. (संजीव कुमार, थानाध्यक्ष, बिदुपुर)

ये भी पढ़ें… 9 वर्षीय बच्ची से गांव के ही युवक ने किया दुष्कर्म का प्रयास

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें