20.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में दयाशंकर सिंह व अमित शाह के खिलाफ केस दर्ज

हाजीपुर : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एवं पार्टीसे निष्कासित नेता दयाशंकर सिंह पर एससी अत्याचार एक्ट के तहत बिहार में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. सीजेएम के आदेश पर मंगलवार को एससी-एसटी थाने में यह प्राथमिकी दर्ज की गयी. यूपी में मायावती पर अपमानजनक टिप्पणी के आरोप में दाखिल परिवाद पत्र के आलोक […]

हाजीपुर : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एवं पार्टीसे निष्कासित नेता दयाशंकर सिंह पर एससी अत्याचार एक्ट के तहत बिहार में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. सीजेएम के आदेश पर मंगलवार को एससी-एसटी थाने में यह प्राथमिकी दर्ज की गयी. यूपी में मायावती पर अपमानजनक टिप्पणी के आरोप में दाखिल परिवाद पत्र के आलोक में कोर्ट ने अमित शाह व भाजपा के पूर्व नेता दयाशंकर सिंह पर एफआइआर दर्ज करने का आदेश दिया था. यह परिवाद पत्र 22 जुलाई को राजद नेता बालेंद्र दास ने दायर किया था.

राजद नेता बलिंदर दास द्वारा हाजीपुर न्यायालय में दायर याचिका की सुनवाई के बाद चीफ ज्यूडि‍शियल मजिस्ट्रेट ने दलित उत्पीड़न मामले में मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया.बलिंदर दास ने मायावती को दयाशंकर द्वारा अपशब्द कहे जाने पर एक याचिका में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह औरपार्टीसेनिष्कासित नेता दयाशंकर सिंह को आरोपी बनाया गया था.

चीफ ज्यूडि‍शियल मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद हाजीपुर के एससी/एसटी थाना में अमित शाह और दयाशंकर के विरुद्ध धारा 290, 295 (ए) के साथ 3(10) अनुसूचित जाति जनजाति एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. दलित उत्पीड़न का मामला दर्ज होने के बाद अब अमित शाह कानूनीमुश्किलों मेंघिर गये हैं. अमित शाह और दयाशंकर पर लगायेगये धाराओं में 295 (ए) गैर जमानती धारा है. जिसमें अधिकतम तीन साल की सजा का प्रावधान है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें