28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

30 किलो सोना लूटकांड का मास्टरमाइंड छिपा बैठा था यहां, जब पहुंची पुलिस..

हाजीपुर: मुथूट फाइनेंस की पश्चिम बंगाल स्थित शाखा से तीस किलो सोना लूटकांड का मास्टर माइंडआज पुलिस के हत्थे चढ़ गया. पश्चिम बंगाल , पटना एसटीएफ और बिदुपुर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में बिदुपुर थाना क्षेत्र के कैलाचक गांव में छापेमारी की गयी. इस दौरान टीम ने कैलाचक गांव निवासी विनोद कुमार उर्फ विनोद राय […]

हाजीपुर: मुथूट फाइनेंस की पश्चिम बंगाल स्थित शाखा से तीस किलो सोना लूटकांड का मास्टर माइंडआज पुलिस के हत्थे चढ़ गया. पश्चिम बंगाल , पटना एसटीएफ और बिदुपुर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में बिदुपुर थाना क्षेत्र के कैलाचक गांव में छापेमारी की गयी. इस दौरान टीम ने कैलाचक गांव निवासी विनोद कुमार उर्फ विनोद राय कोधर दबोचा. टीम ने विनोद के घर की तलाशी की और दरवाजे पर खड़ी बंगाल नंबर कीआइटेन कार को जब्त कर लिया. बुधवार को पूछताछ करने के बाद बंगाल पुलिस विनोद को अपने साथ लेकर कोलकाता चली गयी.

बंगाल में हुई थी लूट

पश्चिम बंगाल 24 परगना(पश्चिम)जिले के बाटानगर थाने के अवर निरीक्षक कौशिक पांडेय ने बताया कि 30 जनवरी, 2016 को थाना क्षेत्र स्थित मुथूट फाइनेंस की शाखा से 30 किलो सोना लूट ली गयी थी. मुथूट इंटरनेशनल फाइनेंस संस्था है जो आभूषण गिरवी रखकर रुपये का फाइनेंस करता है. इस गिरोह का मास्टरमाइंड विनोद था. उसने लूट की इस घटना को अपने 18 साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया था. इस संबंध में बाटा नगर थाने में कांड संख्या 960/16 के तहत अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी थी.

पूरे गिरोह का भंडाफोड़

पुलिस ने गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए आठ शातिर सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया था. जिसकी निशानदेही पर विनोद को गिरफ्तार किया गया. एसपी राकेश कुमार ने विनोद की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद विनोद पुलिस से बचने के लिए अपने गांव पर आकर रहने लगा रहा था. प्रारंभिक जांच में जिले के किसी थाने में उसके खिलाफ अपराधिक घटना दर्ज नहीं है. पुलिस उसका अपराधिक रिकॉर्ड खंगालने में जुट गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें