26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नीरज सिंह हत्याकांड: शूटर सागर दो दिनों के पुलिस रिमांड पर

धनबाद: पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या में धनबाद जेल में बंद यूपी के शूटर विजय सिंह उर्फ सागर सिंह उर्फ शिबू राज को सरायढेला पुलिस ने मंगलवार की शाम दो दिनों के लिए रिमांड पर लिया है. उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले के लंभुआ निवासी सागर से पुलिस घटना के […]

धनबाद: पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या में धनबाद जेल में बंद यूपी के शूटर विजय सिंह उर्फ सागर सिंह उर्फ शिबू राज को सरायढेला पुलिस ने मंगलवार की शाम दो दिनों के लिए रिमांड पर लिया है. उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले के लंभुआ निवासी सागर से पुलिस घटना के बारे में पूछताछ कर रही है. पुलिस को सागर ने कई अहम जानकारी दी है.

उसने बताया कि यूपी के पंकज सिंह के कहने व सुपारी की रकम तय होने पर वह हत्या के लिए धनबाद आया था. पुलिस को उसने घटनास्थल व कुसुम विहार के उस मकान की भी पहचान करायी, जहां वह किराये पर अन्य शूटरों के साथ ठहरा था. सागर ने पुलिस को बताया कि नीरज सिंह पर उसने पिस्टल से फायरिंग की थी. नीरज पर उसने पूरी पिस्टल खाली कर दी थी. चालक को गोली कुर्बान उर्फ सोनू ने मारी थी. सोनू बाइक स्टार्ट कर उसको पीछे बैठा भागने लगा तो उसने सोनू से पिस्टल छीन कर बाइक से उतर फिर नीरज सिंह के गाल पर गोली मार दी. पिस्टल पंकज सिंह ने दी थी, जिसे हत्या के बाद वापस कर दिया गया. सरायढेला थानेदार सह आइओ निरंजन तिवारी समेत कई पुलिस अफसरों ने सागर से पूछताछ की है.

नहीं मिली है सुपारी की पूरी रकम

: सागर ने पुलिस को बताया कि सुपारी की रकम पंकज ने ही देने की बात कही थी. लेकिन अभी तक पूरी रकम नहीं दी है. खर्च के लिए कुछ पैसे दिये थे. सागर ने पुलिस को बताया है कि सुल्तानपुर देहात सराय अंचल के ग्राम प्रधान उर्मिला यादव के पति घनश्याम यादव की हत्या उसने की थी. मामले में वह अपने दो साथियों के साथ आरोपित है. नीरज हत्याकांड का पूरा घटनाक्रम, साथ रहने वाले अन्य शूटरों के बयान की पुष्टि सागर ने की है. सोनू व अमन द्वारा दिये गये बयान से पूरी तरह मिलता-जुलता सागर का बयान है.

सागर को पहचान चुका है प्रत्यक्षदर्शी : हत्याकांड के प्रत्यक्षदर्शी गवाह आदित्य राज ने सोमवार को जेल में टीआइ परेड में न्यायिक दंडाधिकारी अर्पित श्रीवास्तव व सरायढेला थानेदार-सह-आइओ निरंजन तिवारी की मौजूदगी में सागर की पहचान की थी. शिबू को 23 जून को प्रतापगढ़ में पुलिस ने पिस्टल व जाली कागजात के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा था. सरायढेला पुलिस प्रोडक्शन वांरट के आधार पर प्रतापगढ़ जेल से शनिवार को तड़के शिबू को लायी थी. कोर्ट में पेशी के बाद उसे न्यायिक हिरासत में धनबाद जेल भेज दिया गया था.

चौथे शूटर चंदन को लाने की तैयारी : इससे पूर्व अादित्य ने जेल में बंद शूटर अमन सिंह व कुर्बान अली उर्फ सोनू को भी टीआइ परेड में पहचान की है. दोनों को सरायढेला पुलिस बारी-बारी से रिमांड पर लाकर पूछताछ कर चुकी है. यूपी एसटीएफ ने चंदन सिंह उर्फ रोहित उर्फ सतीश (मधुबनी, बैरया, बलिया यूपी) को भी वाराणसी में आठ जुलाई को कारतूस व गोली के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस अब प्रोडक्शन वारंट लेकर वाराणसी जायेगी. वाराणसी जेल से चंदन सिंह उर्फ रोहित उर्फ सतीश को धनबाद लायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें