जेवीएम में गये कांग्रेस के प्रो स्टीफन मरांडी

दुमका : राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री व कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे प्रो स्टीफन मरांडी ने गुरुवार को दुमका में झारखंड विकास मोरचा की सदस्यता ग्रहण कर ली. उनके साथ उनके लगभग 1000 समर्थक भी झारखंड विकास मोरचा में शामिल हुए. झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने माला पहना कर तथा प्रधान महासचिव प्रदीप यादव ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 4, 2014 5:59 AM

दुमका : राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री व कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे प्रो स्टीफन मरांडी ने गुरुवार को दुमका में झारखंड विकास मोरचा की सदस्यता ग्रहण कर ली. उनके साथ उनके लगभग 1000 समर्थक भी झारखंड विकास मोरचा में शामिल हुए.

झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने माला पहना कर तथा प्रधान महासचिव प्रदीप यादव ने पार्टी का चुनाव-चिह्न् कं घी देकर उनका स्वागत किया. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि प्रो स्टीफन मरांडी 1978 से राजनीति कर रहे हैं. उनका झाविमो में आना झारखंड की राजनीति के लिए टर्निग प्वाइंट साबित होगा.

आनेवाले दिनों में इसका असर राज्य के दूसरे इलाकों में भी दिखेगा और गुणात्मक रूप से झाविमो मजबूत होगा तथा झारखंड की सभी 14 सीटों पर अपनी जीत दर्ज करेगा.

बूढ़े बाबा को दे जनता छुट्टी : मौके पर प्रो स्टीफन मरांडी ने कहा कि राज्य का भला झारखंड विकास मोरचा ही कर सकती है. राष्ट्रीय पार्टियां इस मामले में फ्लॉप हैं. स्थानीय समस्याओं को वे नजरअंदाज करती हैं. ऐसे दलों में केंद्र की ही गणोश परिक्रमा करनी होती है, जो उनके लिए संभव नहीं है.

इसीलिए उन्होंने जेवीएम में वापसी की. प्रो मरांडी ने कहा कि राज्य से झामुमो व बूढ़े बाबा की छुट्टी करने की जरूरत है. हाल में झामुमो ने राज्य का बालू-पत्थर बेच कर अकूत पैसा कमाया है. इस चुनाव में भी उसी पैसे से चुनावी हथकंडा चलाये जाने की कोशिश होगी.

भाजपा, कांग्रेस और जेएमएम के हालात एक-सी

बाबूलाल मरांडी ने कहा : भाजपा, कांग्रेस और झामुमो तीनों पुरानी पार्टियों के हालात एक से हैं. परिवार और पैसे तक ही इनकी राजनीति सिमटी हुई है. इन दलों से राज्य की जनता को जेवीएम निजात दिलायेगी. झारखंड का बेहतर दिन आने वाला है.

सूबे के विकास में राष्ट्रीय पार्टियां फ्लॉप : स्टीफन

ये सभी थे मौजूद

मिलन समारोह में राजमहल से जेवीएम प्रत्याशी डॉ अनिल मुमरू, केंद्रीय समिति के सदस्य माधव चंद्र महतो, छोटू मुमरू, गणोश अधीर, पिंटू अग्रवाल, भोली गुप्ता, महामंत्री धर्मेद्र सिंह, विवेकानंद राय, रमेश मुमरू ,जमील अख्तर आदि मौजूद थे. कार्यक्रम की अध्यक्षता इमानुएल सोरेन ने तथा संचालन मो हनीफ ने किया.

Next Article

Exit mobile version