बोकारो : दोस्त की हत्या का आरोपी आजसू नेता व फुटबॉलर ने किया सरेंडर

बोकारो : आजसू नेता व अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर अजय सिंह ने आज बोकारो कोर्ट में दंडाधिकारी निर्मला बरला के समक्ष सरेंडर कर दिया है. ज्ञात हो कि बुधवार को आरोपी अजय सिंह ने अपने दो दोस्तों को गोली मार दी थी. इसमें एक दोस्त की हत्या हो गयी. मामले में कल पुलिस ने भाई और आरोपी […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 17, 2018 5:41 PM

बोकारो : आजसू नेता व अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर अजय सिंह ने आज बोकारो कोर्ट में दंडाधिकारी निर्मला बरला के समक्ष सरेंडर कर दिया है. ज्ञात हो कि बुधवार को आरोपी अजय सिंह ने अपने दो दोस्तों को गोली मार दी थी. इसमें एक दोस्त की हत्या हो गयी. मामले में कल पुलिस ने भाई और आरोपी की पत्नी को जेल भेज दिया था. आरोपी के घर से हथियारों को जखीरा मिला है.

क्या था पूरा मामला
गौरतलब है कि अपनी पत्नी को दोस्तों के साथ देख पूर्व अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉलर अजय सिंह ने आपा खो ताबड़तोड़ गोलीबारी कर एक को मौत के घाट उतार दिया था. इस घटना में एक और दोस्त को गोली लगी थी. जो घायल है. आरोपी आजसू पार्टी का केंद्रीय सचिव भी है. घटना बुधवार की देर रात बोकारो के सेक्टर नौ ए स्थित स्ट्रीट संख्या चार की आवास संख्या 1092 के सामने घटी थी. गोलीबारी में मारा गया व्यक्ति सुनील प्रसाद गुप्ता है, वहीं घायल अमरेश कुमार सिंह उर्फ अप्पू सिंह है. सुनील के सिर में पिस्टल सटाकर गोली मारी गयी थी.
घर से बरामद हुआ हथियारों का जखीरा
पुलिस ने उसके घर से एक कार्बाइन, तीन पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद की गयी थी. कई कारतूस भी मिले है,पुलिस को सूचना थी कि और अत्याधुनिक हथियार है. पूरे मामले में अजय सिंह की पत्नी को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.अजय सिंह क्षेत्र के रोबदार शख्स माना जाता है. वह 2005 में आजसू से, 2009 में टीएमसी से और 2014 में निर्दलीय विधानसभा चुनाव लड़ा था. वर्तमान में वह आजसू का केंद्रीय सचिव है.
बड़े फुटबॉलर के रूप में आरोपी बना चुका है पहचान
अजय सिंह ने देश के बड़े फुटबॉलर की पहचान बनायी थी. अजय सिंह 2005 में राजनीति में आने के पूर्व बंगाल के मोहन बागान और ईस्ट बंगाल से फुटबॉल खेल चुका है. इसी दौरान वो भारतीय फुटबॉल टीम का हिस्सा बनकर बांग्लादेश भी खेलने जा चुका है. इसी दौरान तीरंदाज एंजला सिंह से प्रेम विवाह किया था. इस पहचान ने राजनीति में उसे पैर पसारने का मौका दिया. वह मिडफिल्ड का खिलाड़ी रहा है. अजय सिंह ने जुलाई 2016 में बोकारो में चिन्मया फुटबॉल एकेडमी की स्थापना की थी, जिसका उद्देश्य स्थानीय स्तर के खिलाड़ियों को चयनित कर उन्हें प्रशिक्षण देना और आगे बढ़ाना था.
अजय सिंह की एकेडमी में ऐसे 20-30 फुटबॉलर का चयन कर उन्हें अंडर – 12 और अंडर – 14 टीम में डालकर प्रशिक्षण देने का काम शुरू किया गया. जब अजय सिंह ने अपनी एकेडमी की शुरुआत की थी, तो उसके उद्घाटन में फुटबॉल व खेल जगत की कई बड़ी हस्तियां शामिल हुईं थीं, जिसमें भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री, झारखंड एसएआइ के डायरेक्टर सुशील वर्मा, झारखंड फुटबॉल एसोसिएशन गुलाम रब्बानी शामिल थे.

Next Article

Exit mobile version