आपके द्वार में आये 6226 आवेदन, ऑनस्पॉट 342 फरियादियों का किया गया समाधान

आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जिला के सभी प्रखंड में शिविर का किया गया आयोजन, परिसंपत्ति का हुआ वितरण

By Prabhat Khabar News Desk | August 30, 2024 11:03 PM

बोकारो, झारखंड सरकार जिला प्रशासन के जरिये शुक्रवार को आम लोगों के पास पहुंची. आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जिला के सभी प्रखंड में शिविर का आयोजन किया गया. 15 जगहों पर आयोजित शिविर में 6226 आवेदन प्राप्त हुए. 342 आवेदन का ऑन स्पॉट समाधान हुआ. हर शिविर में लोगों की भीड़ देखी गयी. शिविर में जिला स्तरीय पदाधिकारी के अलावा संबंधित प्रखंड के बीडीओ व सीओ की अगुवाई में मामलों का निष्पादन किया गया. डीसी विजया जाधव ने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य प्रशासन व आम नागरिकों के बीच बेहतर समन्वय स्थापित करना है. सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सीधे जनता को दिलाना है. शिविर में समस्याओं का समाधान ऑन द स्पॉट करने का प्रयास किया जा रहा है. जिनका निष्पादन ऑन द स्पॉट संभव नहीं है, उसे विभाग के जरिये त्वरित निष्पादित किया जायेगा.

यहां लगा शिविर

चास प्रखंड के कनारी पश्चिमी पंचायत के उच्च विद्यालय मानगो, चंदनकियारी प्रखंड के बाटबिनोर पंचायत सचिवालय, गोमिया प्रखंड के पचमो पंचायत के मवि-रहावन व तिलैया पंचायत के उमवि- दनिया, नावाडीह प्रखंड के बिरनी पंचायत सचिवालय, चंद्रपुरा प्रखंड के तारानारी पंचायत के हाइ स्कूल तारानारी, पेटरवार प्रखंड के सदमाकला, बुंडू व पेटरवार पंचायत के सचिवालय, जरीडीह प्रखंड के अरालडीह पंचायत के मध्य विद्यालय जगासुर का मैदान, कसमार के दांतू पंचायत सचिवालय, बेरमो प्रखंड के अरमो पंचायत के संबंधित पंचायत सचिवालय, चास नगर निगम के वार्ड संख्या एक, वार्ड 10 के भर्रा मदरसा व नगर परिषद फुसरो के वार्ड एक में रामाधार सिंह पब्लिक स्कूल (बेरमो सिम) में शिविर लगा.

इन पर्यवेक्षण पदाधिकारियों की रही भूमिका

कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन को लेकर सभी प्रखंड के लिए पर्यवेक्षक पदाधिकारी नियुक्त किये गये थे. गोमिया प्रखंड के लिए डीडीसी गिरजा शंकर प्रसाद, चास प्रखंड के लिए अपर समाहर्ता मुमताज अंसारी, चंदनकियारी प्रखंड के लिए जिला आपूर्ति पदाधिकारी शालिनी खलको, जरीडीह प्रखंड के लिए निदेशक डीआरडीए मेनका, पेटरवार प्रखंड के लिए जिला परिवहन पदाधिकारी वंदना सेजवलकर, नावाडीह प्रखंड के लिए बेरमो एसडीओ अशोक कुमार, बेरमो प्रखंड के लिए जिला पंचायती राज पदाधिकारी शफीक आलम, कसमार प्रखंड के लिए जिला भू-अर्जन पदाधिकारी द्वारिका बैठा, चंद्रपुरा प्रखंड के लिए भूमि सुधार उप समाहर्ता सदानंद महतो को पर्यवेक्षक पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किया गया. इनकी देखरेख में शिविर का आयोजन किया गया.

स्टाॅल का किया निरीक्षण

जिला स्तरीय पर्यवेक्षक पदाधिकारियों ने पंचायत परिसर में लगे सभी स्टॉल का निरीक्षण किया. कार्यक्रम में उपस्थित लोगों के बीच क्रमवार जिला स्तरीय, बीडीओ, सीओ व प्रखंड स्तरीय अन्य अधिकारियों ने समस्या सुनी. मौके पर विभिन्न विभागों के माध्यम से संचालित कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गयी. शिविर में अबुआ स्वास्थ्य सुरक्षा योजना, अबुआ आवास योजना, सर्वजन पेंशन योजना, सावित्री बाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, जाति, आवासीय, आय प्रमाण पत्र समेत आदि विभागों से संबंधित आवेदन प्राप्त किया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Next Article

Exit mobile version