जबरन शादी करने पहुंचा दूल्हा गया जेल

टंडवा : नाबालिग लड़की से जबरन शादी करना पहुंचा दूल्हा शादी के मंडप के बजाय जेल पहुंच गया. थाना के राहम गांव के चतुर्गुण भुइयां की नाबालिग पुत्री को पड़ोसी द्वारा बेचने की साजिश रची गयी, जो थाना प्रभारी मदन मोहन सिंह सिंह व मुखिया अक्षयवट पांडेय के पहल पर सफल नहीं हो सका. थाने […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 26, 2018 8:02 AM
टंडवा : नाबालिग लड़की से जबरन शादी करना पहुंचा दूल्हा शादी के मंडप के बजाय जेल पहुंच गया. थाना के राहम गांव के चतुर्गुण भुइयां की नाबालिग पुत्री को पड़ोसी द्वारा बेचने की साजिश रची गयी, जो थाना प्रभारी मदन मोहन सिंह सिंह व मुखिया अक्षयवट पांडेय के पहल पर सफल नहीं हो सका.
थाने में दिये गये आवेदन में चतुरिया भुइयां ने कहा कि पड़ोसी दस्तगीर उर्फ बोस (पिता- अब्दुल कादिर) व उसकी मां हाफिजा खातून ने अपनी बेटी की शादी करने का दबाव बना रहे थे, पर चतुरिया के परिजनों ने मना कर दिया. इसके बाद 23 को दस्तगीर व उसकी मां हाफिजा खातून ने मथुरा यूपी के ओम वीर सिंह (पिता- मंगीता) व भुलानी हरियाणा के राजेश कुमार (पिता- राजवन) को बुला लिया. नाबालिग बेटी की शादी का दबाव बनाने लगे.
कहा कि अपनी बेटी का शादी राजेश से कर दो और 20 हजार रुपये ले लो. मना करने पर उठा कर ले जाने की धमकी भी देने लगे. जब परिजनों ने शादी से इनकार कर दिया, तो पड़ोसी उसकी बेटी को जबरन उठा ले गये. चतुरिया भुइयां ने अपनी बेटी को पड़ोसियों द्वारा बेचे जाने का अंदेशा हुआ, तो उसने गांव वालों व पुलिस को इसकी सूचना दी, तो यूपी व हरियाणा से आये लड़के भागने लगे.
उनको टंडवा पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए पकड़ लिया. चतुरिया के पड़ोसी दस्तगीर व हाफिज खातून को गिरफ्तार कर लिया. प्रथम नजर में जांचोपरांत नाबालिग को बेचेन का मामला पाये जाने पर दस्तगीर, हाफिज खातून, ओमवीर व दूल्हा राजेश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

Next Article

Exit mobile version