25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विद्यार्थियों को दिया जाता है घटिया भोजन

चतरा : ग्रामोदय चेतना केंद्र द्वारा बुधवार को टीकर पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय चंगेर में सामाजिक अंकेक्षण का आयोजन किया गया. इस दौरान विद्यालय में कई अनियमितता उजागर हुई. विद्यालय के अध्यक्ष प्रकाश दांगी ने बताया कि बच्चों के बीच अब तक पोशाक का वितरण नहीं किया गया. मध्याह्न् भी घटिया दिया जाता है. […]

चतरा : ग्रामोदय चेतना केंद्र द्वारा बुधवार को टीकर पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय चंगेर में सामाजिक अंकेक्षण का आयोजन किया गया. इस दौरान विद्यालय में कई अनियमितता उजागर हुई. विद्यालय के अध्यक्ष प्रकाश दांगी ने बताया कि बच्चों के बीच अब तक पोशाक का वितरण नहीं किया गया.

मध्याह्न् भी घटिया दिया जाता है. इस मामले में अध्यक्ष ने जब शिक्षक से शिकायत की, तो शिक्षक ने उन पर फर्जी केस कर दिया.

श्री दांगी ने बताया कि शिक्षक प्रतिदिन देर से विद्यालय आते हैं. उन्होंने बताया कि शिक्षक श्याम सुंदर मिश्र द्वारा हमेशा अध्यक्ष पद छोड़ने की धमकी दी जाती है. ग्रामोदय चेतना केंद्र की सचिव सविता बनर्जी ने कहा कि शिक्षा का अधिकार अधिनियम बनने के बाद भी छह से 14 आयु वर्ग के बच्चे शिक्षा से वंचित हैं.

शिक्षा विभाग के पदाधिकारी भी इस ओर ध्यान नहीं देते हैं. इस कारण बच्चे गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से वंचित हो रहे हैं. कार्यक्रम में पंस सदस्य व वार्ड सदस्य समेत सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें