वैश्यों को नहीं मिल रहा आरक्षण का अपेक्षित लाभ

चतरा : सांसद धीरज प्रसाद साहू ने कहा कि वैश्य समाज को जनसंख्या के मुताबिक आरक्षण का लाभ नहीं मिल रहा है. वैश्य समाज को राजनीति व शिक्षा का लाभ लेने के लिए लगातार संघर्ष करने की जरूरत है. श्री साहू ने रविवार को चतरा के आंबेडकर भवन में आयोजित अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन को […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 16, 2013 1:52 PM

चतरा : सांसद धीरज प्रसाद साहू ने कहा कि वैश्य समाज को जनसंख्या के मुताबिक आरक्षण का लाभ नहीं मिल रहा है. वैश्य समाज को राजनीति व शिक्षा का लाभ लेने के लिए लगातार संघर्ष करने की जरूरत है.

श्री साहू ने रविवार को चतरा के आंबेडकर भवन में आयोजित अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन को संबोधित करते हुए उक्त बातें कही. इस दौरान वैश्यों की दशा व दिशा पर विचार-विमर्श हुआ.

श्री साहू ने कहा कि वैश्य समाज की 54 उप जातियां है. सभी का विकास एकजुट होकर करना होगा. उन्होंने प्रत्येक पंचायत, प्रखंड व जिला में संगठन विस्तार करने को कहा. वहीं जिप उपाध्यक्ष देवनंदन साहू ने समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने की बात कही. समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष मुरारी प्रसाद साहू ने कहा कि जो वैश्यों के हित की बात करेगा, वही झारखंड में राज करेगा.

उन्होंने वैश्य कल्याण बोर्ड व व्यापारी सुरक्षा परिषद के गठन पर जोर दिया. उन्होंने सांसद श्री साहू से चतरा को रेलवे लाइन से जोड़ने की मांग की. श्री साहू ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर युवा संगठन प्रोफेशन सेल व व्यापार सुरक्षा कोषांग का गठन किया गया है.

इस मौके पर पूर्वजों को भी याद किया गया. प्रदेश अध्यक्ष बलिराम साहू ने मंडल कमीशन की अनुशंसा के अनुसार पिछड़ों को उचित स्थान देने की बात कही. मौके पर प्रदेश महामंत्री संजय चौधरी, नगर अध्यक्ष जमुना प्रसाद, धर्मेद्र साहु, सूरज साहू, वीरेंद्र कुमार गुप्ता, भोला साहू, मोहन साहू, धनंजय प्रजापति, प्रदीप साव, जिला अध्यक्ष मदन कुमार साहा,पवन कुमार आदि थे.

Next Article

Exit mobile version