29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

साइबर क्राइम मामले में घोरमारा के 15 युवकों को ढूंढ रही हजारीबाग पुलिस

देवघर: साइबर अपराध में संलिप्त मोहनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत घोरमारा के 15 युवकों को हजारीबाग पुलिस ढुंढ रही है. पिछले दिनों सरैयाहाट में पकड़ाये युवकों ने हजारीबाग पुलिस के समक्ष पूछताछ में घोरमारा के 15 युवकों के नामों का खुलासा स्वीकारोक्ति बयान में किया है. पुलिस ने स्वीकारोक्ति बयान को हजारीबाग के सीजेएम कोर्ट में […]

देवघर: साइबर अपराध में संलिप्त मोहनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत घोरमारा के 15 युवकों को हजारीबाग पुलिस ढुंढ रही है. पिछले दिनों सरैयाहाट में पकड़ाये युवकों ने हजारीबाग पुलिस के समक्ष पूछताछ में घोरमारा के 15 युवकों के नामों का खुलासा स्वीकारोक्ति बयान में किया है. पुलिस ने स्वीकारोक्ति बयान को हजारीबाग के सीजेएम कोर्ट में प्रस्तुत किया है. पुलिस के अनुसार सरैयाहाट में गिरफ्तार राकेश कुमार मंडल, रंजीत मंडल व अमरनाथ चौधरी(सभी सरैयाहाट निवासी), दिनेश कुमार मंडल(बौंसी), गौतम कुमार मंडल (घोरमारा) ने पुलिस के समक्ष साइबर अपराध में लिप्त होने के साथ-साथ इस गोरखधंधे के सारे कारनामों के बारे में बारी-बारी से बताया है.
मुकेश मंडल है सरगना
पुलिस के समक्ष दिये बयान के अनुसार घोरमारा में साइबर क्राइम गिरोह का सरगना घोरमारा निवासी मुकेश मंडल है. सभी गिरफ्तार आरोपितों ने पुलिस को दिये स्वीकारोक्ति बयान में कहा है कि वे लोग घोरमारा निवासी साइबर क्राइम के सरगना मुकेश मंडल एवं अन्य सहयोगियों के साथ यह अपराध करता है.

टेलीकॉम संचालक राकेश मंडल से सीम प्राप्त करते थे. सीम के माध्यम से सभी पीड़ित को फोन कर उनसे बैंक अधिकारी बनकर बात कर फर्जी तरीके से उनके एटीएम का नंबर एवं गोपनीय नंबर प्राप्त करते थे. उसके बाद उनके एटीएम से उनके पैसे की अवैध निकासी व ट्रांसफर करते थे. साइबर क्राइम के अपराध से जब रकम एक लाख रुपये हो जाता है तब गिरोह के सरगना मुकेश मंडल के द्वारा सभी सदस्यों में बांट दिया जाता था.
बीपीएलधारी बना लाखों का मालिक
हजारीबाग पुलिस के समक्ष जिन नामों का खुलासा हुआ है. उसमें कई युवकों के परिजनों का नाम बीपीएल सूची में दर्ज है. लेकिन साइबर अपराध की दुनिया में कदम रखते ही लाखों का मालिक बन गया. खुलासा किये गये नामों में घोरमारा के मुकेश मंडल व भास्कर कुमार जैसे युवकों की ताम-झाम से सभी भौंचक है.
वारंट के लिए कोर्ट में प्रे कर सकती है मोहनपुर पुलिस
पुलिस सूत्रों के अनुसार, घोरमारा के साइबर अपराधियों की सूची हजारीबाग पुलिस द्वारा मोहनपुर थाना की पुलिस को भी दी गयी है. अब स्थानीय पुलिस की मदद से हजारीबाग पुलिस इन यवुकों की तलाश करेगी. मोहनपुर पुलिस इन युवकों की गिरफ्तारी के लिए कोर्ट में वारंट का प्रे भी कर सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें