अवैध कोयला लदे पिकअप वैन जब्त

पालोजोरी : अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के निर्देश पर सारठ व चितरा पुलिस ने छापेमारी कर अवैध कोयला लदे पिकअप वैन व चालक सह मालिक को गिरफ्तार किया है. अवैध कोयला के कारोबार में गिरफ्तार किये गये पोखरिया गांव निवासी अबीर मिंया, उर्फ इब्राहिम अंसारी उर्फ इबरा को जेल भेज दिया है. गिरफ्तार अबीर मिंया पूर्व […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 29, 2018 6:02 AM
पालोजोरी : अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के निर्देश पर सारठ व चितरा पुलिस ने छापेमारी कर अवैध कोयला लदे पिकअप वैन व चालक सह मालिक को गिरफ्तार किया है. अवैध कोयला के कारोबार में गिरफ्तार किये गये पोखरिया गांव निवासी अबीर मिंया, उर्फ इब्राहिम अंसारी उर्फ इबरा को जेल भेज दिया है. गिरफ्तार अबीर मिंया पूर्व जिप सदस्य के पति हैं.
वहीं इस मामले में थाना क्षेत्र के सलामत अंसारी को भी आरोपित बनाया गया है. इस संबंध में सारठ थाना प्रभारी नवीन कुमार सिंह के बयान पर पालोजोरी थाना में मामला दर्ज किया गया है. 27 अक्तूबर दिन के चार बजे सारठ एसडीपीओ अशोक कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि सरहरजोरी के वन भूमि से अवैध कोयला का उत्खनन कर अबीर मियां बोलेरो पिकअप वैन में लोड कर पालोजोरी की ओर जा रहे है.
सूचना मिलते ही एसडीपीओ ने छापेमारी दल का गठन कर उक्त वाहन को पकड़ने का निर्देश दिया. छापेमारी दल में सारठ थाना प्रभारी नवीन कुमार सिंह व चितरा थाना प्रभारी कैलाश कुमार शामिल थे. एसडीपीओ के निर्देश पर सारठ थाना प्रभारी जैसे ही असना मोड़ पहुंचे वहां पूर्व से ही चितरा थाना प्रभारी कैलाश कुमार मौजूद थे. इसके बाद वे लोग जानकारी इक्ट्ठा कर पालोजोरी की ओर वाहन की खोज करने निकले.
इतने में जैसे ही वे लोग जरगड़ी के पास पहुंचे वहां एक सफेद पिकअप(जेएच04पी-4988) को जाते देखा. पुलिस पदाधिकारी ने पिकअप को ओवर टेक कर रोका और गाड़ी की जांच शुरू की. वाहन में लगभग 25 क्विंटल कोयला लोड था. इसके बाद वाहन चला रहे व्यक्ति से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम अबीर मियां उर्फ इबरा बताया. उसके पास ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं था.
कोयला का कागजात मांगने पर उसने कोयला का किसी तरह का कागजात भी प्रस्तुत नहीं किया. इसके बाद पुलिस ने चालक सह मालिक को गिरफ्तार करते हुए वाहन व उसमें लदे कोयला जो जब्त कर थाना ले आया. इस संबंध में दर्ज प्राथमिकी में थाना प्रभारी सारठ नवीन कुमार सिंह ने जिक्र किया है कि इब्राहीम मिंया ने पूछताछ के क्रम में बताया कि वह सहरजोरी से कोयला लादकरदुमका क्षेत्र में ऊंचे दाम में बेचता है.
साथ ही इस धंधे में मटियारा के सलामत अंसारी भी पार्टनर के रूप में शामिल है. उसने यह भी स्वीकार किया है कि सलामत अंसारी इस समय कड़रासाल में खड़ा है और उसे लेकर वह दुमका जाता और कोयला को बेच कर जो फायदा उसे दोनों बराबर-बराबर बांट लेता. पुलिस ने अवैध कोयला कारोबारी को जेल भेज दिया है.

Next Article

Exit mobile version