मधुपुर से हमसफर में सफर आज से, सांसद दिखायेंगे हरी झंडी

देवघर/मधुपुर : हमसफर एक्सप्रेस का शुभारंभ आज किया जायेगा. इस ट्रेन केशुरू होने से संताल परगना के लिए के लोगों के लिए दिल्ली की एक और सप्ताहिक ट्रेन मिल जायेगी. मधुपुर स्टेशन में हमसफर एक्सप्रेस को गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे व आसनसोल डिवीजन के डीआरएम पीके मिश्रा द्वारा हरी झंडी दिखा कर रवाना किया […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 15, 2019 7:17 AM

देवघर/मधुपुर : हमसफर एक्सप्रेस का शुभारंभ आज किया जायेगा. इस ट्रेन केशुरू होने से संताल परगना के लिए के लोगों के लिए दिल्ली की एक और सप्ताहिक ट्रेन मिल जायेगी. मधुपुर स्टेशन में हमसफर एक्सप्रेस को गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे व आसनसोल डिवीजन के डीआरएम पीके मिश्रा द्वारा हरी झंडी दिखा कर रवाना किया जायेगा.

यह जानकारी डिवीजन के पीआरओ राहुल रंजन ने दी है. उन्होंने बताया कि इस ट्रेन का शुभारंभ शुक्रवार शाम पांच बजे किया जायेगा. मधुपुर स्टेशन के लिए यह एतिहासिक दिन होगा. जब पहली बार इस स्टेशन से लंबी दूरी की ट्रेन चलेगी. इसके लिए गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे का प्रयास रहा है.

समारोह के लिए तैयारी पूरी : मधुपुर स्टेशन से ट्रेन का शुभारंभ किये जाने को लेकर स्टेशन पर समारोह का आयोजन किया जायेगा. इसके लिए स्टेशन पर पूरी तैयारी कर लिए गया है. यह ट्रेन मधुपुर स्टेशन से शाम 5.40 बजे चार नंबर प्लेटफार्म से खुलेगी. ट्रेन शुक्रवार की सुबह मधुपुर पहुंच जायेगी. इसके बाद साफ-सफाई के बाद फूल माला से सजाया जायेगा.
साथ ही ट्रेन के बोगियों में पानी भी भरा जायेगा. इसके लिए भी पूरी व्यवस्था की गयी है. इस ट्रेन में 18 कोच हैं तथा सभी कोच थ्री टियर हैं. ट्रेन की बुकिंग भी आरआरसीटी व टिकट काउंटर से शुरू हो चुकी है.
इसके अलावा सांसद द्वारा प्लेटफार्म नंबर तीन पर बने प्रीमियम लाउंज का उद्घाटन व स्टेशन के सौंदर्यीकरण कार्य का शिलान्यास भी किया जायेगा. कार्यक्रम में डीआरएम के अलावा डिवीजन के कई रेल अधिकारी व भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे.

Next Article

Exit mobile version