देवघर : बीआइटी में रामोत्सव पर जलाये गये 2000 दीये

जसीडीह सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति के द्वारा जसीडीह दुर्गा मंदिर में भजन-कीर्तन का आयोजन किया गया. साथ ही मंदिर के गुंबज का शिलान्यास किया गया. मंदिर में सुबह की आरती के बाद अयोध्या में रामलला की प्रतिमा की प्राण-प्रतिष्ठा को लाइव दिखाया गया.

By Prabhat Khabar News Desk | January 23, 2024 4:28 AM

देवघर : बीआइटी में रामोत्सव का आयोजन किया गया, जिसमें दो हजार दीये जलाने के साथ रामलीला का नाट्य रूपांतरण व भजन कीर्तन का आयोजन किया गया. संस्थान की निदेशक डाॅ अरुणा जैन के निर्देशन में छात्र-छात्राएं व शिक्षक ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में छात्र संचालक समिति की इशिका आशीष, नंदिनी सिंह, शिवानी कुमारी, अक्षिता कुमार, अपर्णा आनंद, सोना शर्मा, गौरव तिवारी, शिवम दीप, उत्कर्ष राज, अयन चटर्जी आदि शामिल थे.

जसीडीह दुर्गा मंदिर में जलाये गये 1100 दीप

जसीडीह सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति के द्वारा जसीडीह दुर्गा मंदिर में भजन-कीर्तन का आयोजन किया गया. साथ ही मंदिर के गुंबज का शिलान्यास किया गया. मंदिर में सुबह की आरती के बाद अयोध्या में रामलला की प्रतिमा की प्राण-प्रतिष्ठा को लाइव दिखाया गया. मंदिर समिति के अध्यक्ष ब्रजेश कुमार राय ने मंदिर परिसर में 1100 दीप जलाये. गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे भी मंदिर पहुंचे और संध्या आरती में शामिल हुए. मौके पर सचिव संदीप विश्वकर्मा, कोषाध्यक्ष चंदन कुमार राय, मिथलेश राय, रमेश साह, टूनू वर्णवाल, हांसो राम, शंभू गुप्ता, बिंदेश्वरी वर्णवाल, संजय राय, सूरज दुबे, मंदिर प्रबंधक मिथलेश यादव, पवन बर्णवाल, ललन चौधरी आदि थे.

महेशमारा में भजन-कीर्तन का आयोजन

महेशमारा के विदेशी चौक स्थित बजरंगबली मंदिर में भजन-कीर्तन का आयोजन किया गया. साथ ही रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण के लिए एलइडी लगायी गयी थी. मौके पर मंदिर समिति के संयोजक संजय व राजू हरि सहित अशोक मोहली, महादेव मोहली, धीरज अग्रवाल आदि प्रसाद का वितरण किया.

Also Read: देवघर : राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा उत्सव को लेकर प्रशासन अलर्ट, जिले भर में चलाया जा रहा जांच अभियान

Next Article

Exit mobile version