20.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

केंदुआ में वर्चस्व की लड़ाई में चली गोली, दोनों घायल भी कई मामलों में आरोपित, जा रहे थे कोर्ट

केंदुआ/धनबाद : केंदुआडीह पुलिस निरीक्षक कार्यालय के निकट बुधवार को दिनदहाड़े चली गोली से इलाके में दहशत है. स्थानीय लोगों का कहना है कि कोल साइडिंग और लोडिंग प्वाइंट पर वर्चस्व को लेकर यह गोलीबारी हुई है. इसे अवैध कोल कारोबार से जोड़कर देखा जा रहा है. वसूूली को लेकर दो पक्षों में विवाद चल […]

केंदुआ/धनबाद : केंदुआडीह पुलिस निरीक्षक कार्यालय के निकट बुधवार को दिनदहाड़े चली गोली से इलाके में दहशत है. स्थानीय लोगों का कहना है कि कोल साइडिंग और लोडिंग प्वाइंट पर वर्चस्व को लेकर यह गोलीबारी हुई है. इसे अवैध कोल कारोबार से जोड़कर देखा जा रहा है. वसूूली को लेकर दो पक्षों में विवाद चल रहा है.
दिनदहाड़े इंस्पेक्टर कार्यालय से चंद कदम की दूरी पर फायरिंग ने पुलिस सक्रियता की पोल खोल दी है. गोलीबारी के खिलाफ जख्मी के परिजनों ने मौके पर हंगामा किया. पुलिस से नोकझोंक भी हुई. दोनों घायल करकेंद (पुटकी थाना) के निवासी हैं.
विक्की डोम ने पीएमसीएच में पुलिस को दिये बयान में कहा है कि वह अपने दोस्त सचिन के साथ एक मामले में गवाही के लिए मोटरसाइकिल से अदालत जा रहा था. अनिल यादव, रामा खटिक (मछली पट्टी), राजेश यादव (करकेंद) और गोलू साव (केंदुआडीह, हनुमानगढ़ी) ने पीछे से आकर उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दी.
वह और सचिन मोटरसाइकिल छोड़कर भागने लगे. लेकिन गोली लगने से दोनों जमीन पर गिर गये. फायरिंग करने वाले चारों भाग निकले. केंदुआडीह थाना की पुलिस सूचना पाकर मौके पर पहुंची. मौके से एक पल्सर बाइक और तीन खोखे बरामद किये गये. विक्की व सचिन के परिजन भी मौके पर पहुंचे और सड़क पर बैठकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. पुलिस के समझाने पर दोनों के परिजन और पुलिस में नोकझोंक होने लगी.
विक्की व सचिन कई आपराधिक मामलों में आरोपित
वर्ष 2016 के फरवरी महीने में हुई संजय खटिक की हत्या के बाद से ही दोनों गुटों में विवाद है. हत्या में विक्की डोम आरोपित है. विक्की व सचिन के खिलाफ केंदुअाडीह व पुटकी समेत कई थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस की सूची में विक्की कुख्यात अपराधी है. विक्की के खिलाफ केंदुआडीह व पुटकी थाने में हत्या, शस्त्र अधिनियम, लूटपाट के छह केस दर्ज हैं.
विक्की के खिलाफ 2017 में पुलिस ने सीसीए लगाया था. सचिन को विक्की डोम का खासमखास माना जाता है. सचिन के खिलाफ जोगता थाना में मर्डर व शस्त्र अधिनयम, राजगंज में डकैती तथा पुटकी में जानलेवा हमला व शस्त्र अधिनियिम के तहत केस दर्ज है. स्थानीय लोगों की मानें तो अचानक गोली बारी शुरू होने से अफरा तफरी मच गयी.
गोली चलनेवाले पैदल थे. गोली चलाने के बाद सभी पैदल दौड़ते हुये भागे. पुलिस सूत्रों की मानें तो दोनों ग्रुप आपस मे एक दूसरे के दुश्मन बने हुये है. लोयाबाद के इलाके से चोरी से निकलनेवाले तांबा, पीतल व लोहा में हिस्सेदारी में वर्चस्व को लेकर घटना घटी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें