नगर निगम से आरपार की लड़ाई की तैयारी में बिल्डर, 30 को धनबाद में जुटेंगे राज्य भर के बिल्डर

धनबाद : नगर निगम के खिलाफ बिल्डरों ने मोर्चा खोल दिया है. अब बिल्डर आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं. गुरुवार को एक होटल में हुई बैठक में जिला बिल्डर एसोसिएशन ने नगर निगम के खिलाफ आंदोलन करने का फैसला किया है. अध्यक्ष विनय सिंह ने कहा कि नगर निगम रास्ता भटक गया है. […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 26, 2018 5:55 AM
धनबाद : नगर निगम के खिलाफ बिल्डरों ने मोर्चा खोल दिया है. अब बिल्डर आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं. गुरुवार को एक होटल में हुई बैठक में जिला बिल्डर एसोसिएशन ने नगर निगम के खिलाफ आंदोलन करने का फैसला किया है. अध्यक्ष विनय सिंह ने कहा कि नगर निगम रास्ता भटक गया है. नगर विकास की एक इकाई माडा नक्शा पास करता है.
वहीं, दूसरी इकाई नगर निगम उसे गलत करार देता है. निगम की मनमानी नहीं चलने दी जायेगी. धनबाद जिला बिल्डर एसोसिएशन के आंदोलन को बिल्डर एसोसिएशन ऑफ इंडिया व क्रेडाई ने समर्थन किया है. 30 अक्तूबर को धनबाद में झारखंड के बिल्डरों का जुटान होगा.
निगम के खिलाफ आंदोलन की रणनीति पर चर्चा की जायेगी. नगर निगम के नोटिस से ग्राहक संशय में है. बैंक भी सवाल पर सवाल कर रहा है. मौके पर महासचिव अनिल सिंह, परिमल सिंह, रमा सिन्हा, धीरज सिंह, प्रेम सिंह, मनोज मोदी, राज सिन्हा आदि दर्जनों बिल्डर उपस्थित थे.
जीएसटी, रेरा और अब निगम का फरमान
विनय सिंह ने कहा कि धनबाद में रियल एस्टेट का कारोबार ठप है. नोटबंदी के बाद लगातार बिल्डरों पर आफत आ रही है. नोटबंदी से उबरे नहीं कि जीएसटी की मार झेलनी पड़ी. इसके बाद रेरा कानून और अब निगम का तुगलगी फरमान. हर तरह से बिल्डरों को दबाया जा रहा है. अब आंदोलन की एकमात्र विकल्प है.
सरकारी दर से भी कम कीमत में बिकते हैं फ्लैट
सिंह ने कहा कि सरकारी दर से कम कीमत में फ्लैट बिक रहे हैं. इसके बाद भी कोई लेनेवाला नहीं है. बुकिंग नहीं होने से कई प्रोजेक्ट का काम रुका हुआ है. इसके बाद भी बिल्डरों को टारगेट किया जा रहा है. अब हम सभी बिल्डर चुप नहीं बैठेंगे.

Next Article

Exit mobile version