सीटीसी के कारण आज से कोयला हुआ महंगा

धनबाद : बीसीसीएल के उपभोक्ताओं को अब कोयले की अधिक कीमत का भुगतान करना होगा. कोयले के मूल्य के साथ-साथ सरफेस ट्रांसपोर्टिंग चार्ज (सीटीसी) का भुगतान करना होगा. ऑडिट कमेटी की अनुशंसा पर कोयला भवन में चार नवंबर को हुई बीसीसीएल बोर्ड की 347 वीं बैठक में मंजूरी के बाद नया रेट मंगलवार से लागू […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 7, 2018 5:55 AM
धनबाद : बीसीसीएल के उपभोक्ताओं को अब कोयले की अधिक कीमत का भुगतान करना होगा. कोयले के मूल्य के साथ-साथ सरफेस ट्रांसपोर्टिंग चार्ज (सीटीसी) का भुगतान करना होगा. ऑडिट कमेटी की अनुशंसा पर कोयला भवन में चार नवंबर को हुई बीसीसीएल बोर्ड की 347 वीं बैठक में मंजूरी के बाद नया रेट मंगलवार से लागू कर दिया गया है. बीसीसीएल के महाप्रबंधक (सेल्स एंड मार्केटिंग) अशोक कुमार गुप्ता के हस्ताक्षर से अधिसूचना भी जारी कर दी गयी है.
एक वर्ष में 100 करोड़ की बचत का अनुमान : बीसीसीएल की आर्थिक स्थिति फिलहाल ठीक नहीं है. इस कारण प्रबंधन कॉस्ट कटिंग पर जोर दे रहा है. सूत्रों की मानें तो धनबाद-चंद्रपुरा रेलवे लाइन बंदी से बीसीसीएल की आधा दर्जन से अधिक रेलवे साइडिंग बंद हो गयी है. उक्त साइडिंग से भेजा जाने वाला कोयला अन्य साइडिंग से कंज्यूमर को भेजा जा रहा है.
इस कारण ट्रांसपोर्टिंग में कंपनी को काफी खर्च हो रहा है. ट्रांसपोर्टिंग खर्च को कम करने के लिए ही बीसीसीएल बोर्ड ने कंज्यूमर से कोयले के मूल्य के साथ-साथ सरफेस ट्रांसपोर्टिंग चार्ज वसूली का निर्णय लिया है. इससे बीसीसीएल को एक साल में 100 करोड़ रुपये की बचत होने की बात कही जा रही है.

Next Article

Exit mobile version