धनबाद : शिफ्ट होंगे पीएनबी व को-ऑपरेटिव बैंक : डीआरएम

धनबाद : धनबाद स्टेशन स्थित पंजाब नेशनल बैंक व को-ऑपरेटिव बैंक को दूसरे स्थान पर शिफ्ट किया जायेगा. अभी पीएनबी बैंक आरएमएस के पास है जबकि को-ऑपरेटिव बैंक अभी स्टेशन परिसर में स्टेशन मास्टर के चैंबर के पास है. इन दोनों बैंकों को कैश ऑफिस में शिफ्ट किया जायेगा. को-ऑपरेटिव बैंक के स्थान पर सेकेंड […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 1, 2018 9:48 AM
धनबाद : धनबाद स्टेशन स्थित पंजाब नेशनल बैंक व को-ऑपरेटिव बैंक को दूसरे स्थान पर शिफ्ट किया जायेगा. अभी पीएनबी बैंक आरएमएस के पास है जबकि को-ऑपरेटिव बैंक अभी स्टेशन परिसर में स्टेशन मास्टर के चैंबर के पास है.
इन दोनों बैंकों को कैश ऑफिस में शिफ्ट किया जायेगा. को-ऑपरेटिव बैंक के स्थान पर सेकेंड क्लास वेटिंग हॉल का निर्माण कराया जायेगा और पीएनबी बैंक में मल्टीपरपस हॉल बनाया जायेगा. उक्त बातें शुक्रवार को धनबाद स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे डीआरएम अनिल कुमार मिश्र ने अन्य अधिकारियों से कही़ उन्होंने काम जल्द पूरा करने को कहा. मौके पर सीनियर डीसीएम आशीष कुमार, सीनियर डीइएन को-ऑर्डिनेशन संजय झा, स्टेशन प्रबंधक रत्नेश कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे.
स्टेशन परिसर के बाहर लगेगा डिस्प्ले बोर्ड : निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने यात्रियों की सुविधा के लिए कई व्यवस्था करने का आदेश दिया. उन्हें खास कर ट्रेन इंक्वाइरी सिस्टम का डिसप्ले बोर्ड स्टेशन बिल्डिंग के बाहर लगाने को कहा है.
इससे यात्रियों को बाहर से ही ट्रेन के आने-जाने की जानकारी मिल जायेगी. उन्होंने स्टेशन के बाहरी निकास द्वार को और सुंदर बनाने का निर्देश दिया. उन्होंने सर्कुलेटिंग एरिया में भी सफाई पर विशेष ध्यान देने की बात कही.
निर्माण कार्य का लिया जायजा : डीआरएम ने स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्य का जायजा लिया. उन्होंने स्टेशन पर बन रहे पैदल पुल का निर्माण जल्द पूरा करने का आदेश दिया. वहीं क्रू लॉबी के विस्तारीकरण को पूरा करने, सुरक्षा के लिए स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरा पर लगातार आरपीएफ की नजर बनाये रखने व इंट्रीगेटेड स्क्यूरिटी सिस्टम को मजबूत करने का आदेश दिया.

Next Article

Exit mobile version