25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

यूपी पुलिस का राजमहल में छापा, 2.6 किलो सोना के साथ तीन अभियुक्त गिरफ्तार

राजमहल : कानपुर स्थित यूनियन बैंक का लॉकर काट कर चोरी हुए आठ किलो सोना चोरी मामले में यूपी पुलिस ने साहिबगंज के राजमहल इलाके में छापेमारी की. स्थानीय पुलिस के सहयोग से राजमहल व राधानगर थाना क्षेत्र में छापेमारी कर यूपी पुलिस ने इंटर स्टेट शटर कटर गिरोह के तीन चोरों को गिरफ्तार कर […]

राजमहल : कानपुर स्थित यूनियन बैंक का लॉकर काट कर चोरी हुए आठ किलो सोना चोरी मामले में यूपी पुलिस ने साहिबगंज के राजमहल इलाके में छापेमारी की. स्थानीय पुलिस के सहयोग से राजमहल व राधानगर थाना क्षेत्र में छापेमारी कर यूपी पुलिस ने इंटर स्टेट शटर कटर गिरोह के तीन चोरों को गिरफ्तार कर लिया.

उन लोगों के पास से दो किलो 600 ग्राम सोना और 57 हजार 200 रुपये भी बरामद किया है. तीनों गिरफ्तार अभियुक्तों को राजमहल न्यायालय में पेश करके यूपी पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर ले गयी.

* 19 फरवरी को 32 लॉकर काट कर हुई थी जोरी

इंटर स्टेट शटर कटर गिरोह के चोरों ने 19 फरवरी की रात यूपी के कानपुर सिटी अंतर्गत नौबस्ता थाना क्षेत्र के यूनियन बैंक में 32 लॉकर काट कर 8 किलो सोना व 20 लाख रुपये नगद चोरी कर लिया था. मामले में बैंक के शाखा प्रबंधक प्रणव श्रीवास्तव के बयान पर थाना कांड सं0 119/18 के तहत मामला दर्ज किया गया था.

मामले में नौबस्ता थाना प्रभारी नन्हेलाल, राजमहल अनुमंडल के कोटालपोखर थाना प्रभारी मनोज कुमार, राजमहल थाना प्रभारी शिवकुमार सिंह, राधानगर थाना प्रभारी ऋषिकेश राय व एएसआइ रमेश कुमार की संयुक्त टीम ने राधानगर व राजमहल थाना क्षेत्र में छापेमारी कर उधवा भुदेवटोला निवासी राजकुमार शर्मा उर्फ भोला मिस्त्री, पश्चिम बंगाल के मानिकचक थाना निवासी मिथुन मंडल व जामनगर उमाचरण टोला निवासी फेकु बसाक को दो किलो 600 ग्राम सोना व 57 हजार 200 रुपये नगद के साथ गिरफ्तार किया.

* सीसीटीवी तोड़ चोरों ने किया था लॉकर कटिंग, नहीं बजी थी सायरन

इंटर स्टेट शटर कटर गिरोह ने कानपुर के नौबस्ता थाना क्षेत्र अंतर्गत पशुपति नगर स्थित यूनियन बैंक में बड़ी लॉकर कटिंग की घटना को अंजाम दिया था. जिसमें उत्तर प्रदेश, झारखंड व पश्चिम बंगाल के गिरोह के चोर शामिल थे.

चोरों ने बैंक के समीप खाली मैदान की ओर से खिड़की तोड़ कर बैंक में प्रवेश किया. प्रवेश करते ही चोरों ने पहले सीसीटीवी कैमरा को निशाना बनाते हुए तोड़ दिया. सीसीटीवी के टूटते ही चोरों ने स्ट्रांग रूम व लॉकर कटिंग शुरू की.

गैस कटर के सहारे लॉकर्स को काट दिया. बैंक सायरन के नहीं बजने से मानो चोरों की बल्ले-बल्ले हो गयी. बताया जा रहा है कि उक्त यूनियन बैंक में कानपुर के कई बड़े उद्योगपतियों के लॉकर हैं. जिसमें करोड़ों की जमा पूंजी थी.

मुख्य रूप से लॉकर में ट्रांसपोर्टर आशुतोष गुप्ता व एक अन्य के एक-एक करोड़ के जेवरात बैंक लॉकर में रखे थे. इस तरह यूपी पुलिस गिरफ्तार तीनों चोरों से अन्य गिरोह के सदस्यों तक पहुंचेगी और शेष चोरी हुए सोना को भी बरामदगी में आसानी होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें