दुमका : बौड़िया पंचायत के शिविर में 1213 आवेदन मिले

प्रभारी कृषि पदाधिकारी आशीष रंजन के अनुसार शिविर में आबुआ आवास के लिए 965, जाति प्रमाण-पत्र के लिए 09, आधार कार्ड के 01, राशन के लिये 32, गुरु जी स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के 02, आय प्रमाण पत्र के दो ,विद्युत विभाग से संबंधित 05, मुख्यमंत्री पशुधन योजना के लिए 106 आवेदन ग्रामीणों ने दिये.

By Prabhat Khabar News Desk | December 4, 2023 11:39 PM

दुमका के रामगढ़ प्रखंड की बौड़िया पंचायत में आपकी योजना-आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जनता दरबार का आयोजन किया गया. उद्घाटन प्रमुख बाबुलाल मुर्मू समेत झामुमो प्रखंड अध्यक्ष शिवलाल मरांडी, पंसस सावित्री देवी तथा मुखिया जगदीश पुजहर ने किया. बीडीओ अभय कुमार के नेतृत्व में आयोजित शिविर में जेएसएलपीएस द्वारा बौड़िया के विभिन्न टोलों में संचालित संचालित सरस्वती आजीविका सखी मंडल, आरती आजीविका सखी मंडल लक्ष्मी आजीविका सखी मंडल तथा दुर्गा आजीविका सखी मंडल की महिलाओं को स्वरोजगार के लिये कैश क्रेडिट लिंकेज के तहत आठ लाख का ऋण उपलब्ध कराया गया. प्रभारी कृषि पदाधिकारी आशीष रंजन के अनुसार शिविर में आबुआ आवास के लिए 965, जाति प्रमाण-पत्र के लिए 09, आधार कार्ड के 01, राशन के लिये 32, गुरु जी स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के 02, आय प्रमाण पत्र के दो ,विद्युत विभाग से संबंधित 05, मुख्यमंत्री पशुधन योजना के लिए 106,सर्वजन पेंशन योजना के 87 तथा सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना के लिए 04 आवेदन ग्रामीणों ने दिये. दो गर्भवती महिलाओं की गोद भराई करायी गयी.


19 बाइक चालकों पर हुई कार्रवाई

दुमका पुलिस सड़क हादसों पर अंकुश लगाने के लिए एसपी पीतांबर सिंह खेरवार के निर्देश पर मुफस्सिल थाना के सामने वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. बिना हेलमेट के बाइक चलाने वाले पांच चालकों के खिलाफ कार्रवाई की गयी. अभियान में मुफससिल थाने के एसआइ अमित कुमार जवानों के साथ शामिल थे. इधर, मसलिया थाना गेट के पास 32 वाहनों की जांच हुई. इसमें 14 बाइक चालक बिना हेलमेट के बाइक चलाते हुए पकड़े गये. इसके विरुद्ध एमवी एक्ट 177 के तहत कार्रवाई करते हुए जुर्माना के लिए चालान कटा गया. जांच में एसआइ मिथून किस्कू, गौतम कुमार राय, एएसआइ राजेश राम आदि मौजूद थे.

Also Read: दुमका : रामगढ़ सड़क हादसे में घायल युवक की मौत

Next Article

Exit mobile version