25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ढोरी माता तीर्थालय वार्षिक समारोह में देश भर से 30 हजार श्रद्धालु पहुंचे

बेरमो : झारखंड के बोकारो जिला के बेरमो प्रखंड अंतर्गत समारोही मिस्सा पूजा के साथ रविवार को ढोरी माता तीर्थालय वार्षिक समारोह का समापन हो गया. मुख्य मंडप में प्रातः 5 बजे हिंदी में और 7 बजे संथाली में मिस्सा पूजा संपन्न करायी गयी. 7 बजे ही तीर्थालय में भी हिंदी मिस्सा पूजा की गयी. […]

बेरमो : झारखंड के बोकारो जिला के बेरमो प्रखंड अंतर्गत समारोही मिस्सा पूजा के साथ रविवार को ढोरी माता तीर्थालय वार्षिक समारोह का समापन हो गया. मुख्य मंडप में प्रातः 5 बजे हिंदी में और 7 बजे संथाली में मिस्सा पूजा संपन्न करायी गयी. 7 बजे ही तीर्थालय में भी हिंदी मिस्सा पूजा की गयी. इस दौरान ढोरी माता की प्रतिमा के दर्शन के लिए कार्यक्रम में हजारों अनुयायियों एवं श्रद्धालुओं की भीड़ मौजूद थी.

यहां मुख्य याजक के रूप में रांची महाधर्मप्रांत के महाधर्माध्यक्ष फेलिक्स टोप्पो, सह याजक हजारीबाग धर्मप्रांत के सेवानिवृत्त धर्माध्यक्ष चार्ल्स सोरेंग एसजे और विशिष्ट अतिथि हजारीबाग धर्मप्रांत के धर्माध्यक्ष आनंद जोजो डीडी उपस्थित थे.

मुख्य पंडाल में मुख्य याजक फेलिक्स टोप्पो ने कहा कि ढोरी माता चमत्कारी और करुणामयी हैं. इनके प्रति लोगों की आस्था देखते ही बनती है. देश के विभिन्न राज्यों के साथ-साथ विदेशों से भी लोग ढोरी माता के दर्शन के लिए आते हैं. ढोरी माता हर मन्नत मांगने वाले की मनोकामनाएं पूरी करती हैं.

उन्होंने कहा कि ढोरी माता की कृपा हम सबों पर है. मनुष्य कमजोर है. मेरी माता से मनुष्यों को शक्ति मिलती है. बुरी प्रवृत्ति और अपनी कमजोरी के लिए परमेश्वर से क्षमा मांगनी चाहिए. ढोरी माता ने हम सबों का ईश्वर से संबंध स्थापित किया है.

समारोह में पूरे देश से 30 हजार से ज्यादा श्रद्धालु जुटे. ढोरी माता तीर्थालय और चर्च मैदान श्रद्धालुओं से पटगया. हजारों लोगों ने कतारबद्ध होकर ढोरी माताकेदर्शन किये. रविवार को प्रातः 10 बजे से शुरू समारोही मिस्सा पूजामें हजारों श्रद्धालु शामिल हुए.

समारोहमें प्रवेश गान, दया याचना, चढ़ावा निवेदन, स्तुति गान से पूरा समारोह भक्तिमय हो गया. गीतों के साथ कई विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने नृत्य प्रस्तुत कर समा बांध दिया. पूरी व्यवस्थामें ढोरी माता तीर्थालय कमेटी का अहम योगदान रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें