रेल मंत्री को 12 सूत्री मांग पत्र भेजा

गढ़वा : जायंट्स स्पेशल कमेटी के सदस्य विजय कुमार केसरी ने रेलमंत्री को 12 सूत्री मांग पत्र भेज कर गढ़वा-चोपन रेलखंड पर यात्री सुविधा बढ़ाने की मांग की है. भेजे गये मांग पत्र में कहा है कि ब्रिटिश शासनकाल से ही गढ़वा बड़ा बाजार रहा है. बावजूद यहां सुविधाओं का घोर अभाव है. रेल मंत्री […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 6, 2014 6:10 AM

गढ़वा : जायंट्स स्पेशल कमेटी के सदस्य विजय कुमार केसरी ने रेलमंत्री को 12 सूत्री मांग पत्र भेज कर गढ़वा-चोपन रेलखंड पर यात्री सुविधा बढ़ाने की मांग की है. भेजे गये मांग पत्र में कहा है कि ब्रिटिश शासनकाल से ही गढ़वा बड़ा बाजार रहा है. बावजूद यहां सुविधाओं का घोर अभाव है.

रेल मंत्री को भेजे गये मांग पत्र में गढ़वा स्टेशन पर डाउन प्लेटफार्म, ऊपरी सेतू व द्वितीय श्रेणी प्रतीक्षालय का निर्माण कराने, भोपाल-हावड़ा एक्सप्रेस का नगरऊंटारी में ठहराव कराने व इसका विस्तार सूरत तक करने, साप्ताहिक अजमेर एक्सप्रेस, कोलकाता अहमदाबाद एक्सप्रेस व संतरागाछी एक्सप्रेस को गढ़वा तथा नगरऊंटारी में ठहराव करने, चोपन रांची एक्सप्रेस को सप्ताह में तीन दिन की बजाय प्रतिदिन चलाने, शक्तिपूंज एक्सप्रेस में पैंट्रीकार की व्यवस्था व मुंबई तक विस्तार करने, लिंक एक्सप्रेस में स्लीपर कोच की संख्या बढ़ाने, त्रिवेणी लिंक एक्सप्रेस को हरिद्वार तक विस्तारित करने, झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस को प्रतिदिन चलाने, बरकाकाना से मुंबई तक के लिए नयी सुपरफास्ट एक्सप्रेस चलाने तथा जम्मू तवी एक्सप्रेस को विस्तारित कर वैष्णो देवी कटरा तक चलाने की मांग शामिल है.

Next Article

Exit mobile version