23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वर्षों से चल रहा पत्थर का अवैध उत्खनन का खेल, कई सफेदपोशों का नाम हो सकता है उजागर

गिरिडीह : अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के कई गावों से सटे जंगल इलाके से पत्थर का अवैध उत्खनन का खेल वर्षों से चलता आ रहा है. वन विभाग व खनन विभाग की चुप्पी के बाद जब एसपी सुरेंद्र कुमार झा की टीम ने गुरुवार की रात को थाना क्षेत्र के देवपुर के पास सफेद पत्थर का […]

गिरिडीह : अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के कई गावों से सटे जंगल इलाके से पत्थर का अवैध उत्खनन का खेल वर्षों से चलता आ रहा है. वन विभाग व खनन विभाग की चुप्पी के बाद जब एसपी सुरेंद्र कुमार झा की टीम ने गुरुवार की रात को थाना क्षेत्र के देवपुर के पास सफेद पत्थर का उत्खनन करते दो ट्रक व एक जेसीबी को पकड़ा तो कई चौकानें वाले तथ्य उजागर हुए.
पुलिसिया जांच में पता चला कि जिस भूमि पर पत्थर का उत्खनन किया जा रहा था, उस जमीन का लीज भी नहीं है. वहीं जब्त जेसीबी (संख्या जेएच 11 आर 2983) गिरिडीह के भाजपा सांसद रवींद्र पांडेय के जिला सांसद प्रतिनिधि यदुनंदन पाठक का है. एसडीपीओ जीतबाहन उरांव के नेतृत्व में कार्रवाई के बाद अहिल्यापुर थाना प्रभारी ने दोनों ट्रकों को मालिक व जेसीबी मालिक व चालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी.
उदनाबाद इलाके में खपाया जाता था पत्थर : पुलिसिया जांच में यह बात भी सामने आयी है कि इन सफेद पत्थरों को उदनाबाद के कुछेक फैक्ट्री में सप्लाई किया जा रहा था. यहीं से पत्थर को पीसने का काम किया जाता था. बताया जाता है कि एसपी के निर्देश पर पुलिस ने इन बिंदुओं पर जांच करनी शुरू कर दी है.
वाहन मालिकों की होगी गिरफ्तारी : थाना प्रभारी
थाना प्रभारी मो फैज अहमद ने कहा कि पत्थर के अवैध उत्खनन के दौरान पकड़े गये वाहनों के मालिकों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. वाहन मालिकों के नाम व पता का सत्यापन करने के लिये जिला परिवहन पदाधिकारी को पत्र लिखा गया है. जिला परिवहन कार्यालय से पूरी जानकारी मिलने के बाद वाहन मालिकों को गिरफ्तार किया जायेगा.
बेच चुके हैं वाहन : यदुनंदन पाठक
भाजपा नेता यदुनंदन पाठक ने पत्थर के अवैध खनन में अपनी संलिप्तता से इंकार किया है. कहा है कि पकड़ी गयी जेसीबी को उन्होंने 15 दिनों पहले ही पर्वतपुर के मुखिया मसरूद्दीन अंसारी को बेच दिया था. वाहन के निंबधन के कागजात का ट्रांसफर नहीं किया जा सका था. ट्रांसफर हुए बगैर ही उन्होंने विश्वास में उक्त मुखिया को वाहन ले जाने दिया था, उन्हें नहीं पता था कि उनके साथ धोखा होगा. कहा कि पुलिस जांच करेगी तो पूरे मामले का खुलासा हो जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें