29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देवरी के 79199 मतदाताओं ने किया अपने मत का प्रयोग

नक्सल प्रभावित इलाके में हुई बंपर वोटिंग

देवरी.

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान पर सोमवार को मतदाता उत्साहित दिखे. महिला मतदाताओं में विशेष उत्साह देखा गया. अधिकांश मतदान केंद्र पर पुरुषों से अधिक महिला मतदाताओं की भीड़ देखी गयी. अहले सुबह से ही महिलाएं मत का प्रयोग करने के लिए मतदान केंद्र पर पहुंचकर कतार में लग गयी. मतदान को लेकर लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा था. कई मतदान केंद्र पर सुबह सात बजे मतदान शुरू होने से पहले ही लोग पोलिंग बूथ पर पहुंच गए थे. सुबह सात बजे से संध्या पांच बजे तक प्रखंड में हुए मतदान में 57.24 फीसदी मतदान हुआ. कुल 1 लाख 38 हजार 353 मतदाता में 79 हजार 199 लोगों ने अपने मत का प्रयोग किया.

देवरी अंचल के भेलवाघाटी थाना क्षेत्र अंतर्गत नक्सल प्रभावित इलाके में भी बंपर वोटिंग हुई. नक्सल प्रभावित गुनियाथर पंचायत के गलफूलिया, तेतरिया, चिरुडीह, गुनियाथर, महेशकिशोर, कुलमुंगरी व हथगढ़, भेलवाघाटी पंचायत के रमनीटांड़, भेलवाघाटी, नोनियातरी, जगशिमर, बरमसिया, तिलकडीह पंचायत के तिलकडीह, चौकी, लाहीबारी आदि गांवों में मतदान को लेकर उत्साह देखा गया. तपती गर्मी व धूप के बाद भी मतदाता मतदान केंद्र पर डटे रहे. इन मतदान केंद्र पर पर शांतिपूर्ण मतदान करवाने को लेकर प्रत्येक बूथ पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) व सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों की तैनाती की गयी थी. भेलवाघाटी थाना के पुलिस पदाधिकारी मतदान केंद्रों पर पहुंच कर स्थिति जानकारी ले रहे थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें