24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रभु यीशु को अपने हृदय में जगह दें : पादरी निस्तार

क्रिसमस पर्व पर जीईएल चर्च में प्रात:कालीन मिस्सा पूजा. गुमला : क्रिसमस के अवसर पर गुमला के जीइएल चर्च में प्रात:कालीन मिस्सा पूजा हुई. पादरी निस्तार कुजूर ने मिस्सा पूजा करायी. मिस्सा पूजा के बाद विश्वासियों ने प्रभु यीशु के बालक रूप का चुंबन लिया और एक दूसरे को क्रिसमस की बधाई दी. मौके पर […]

क्रिसमस पर्व पर जीईएल चर्च में प्रात:कालीन मिस्सा पूजा.
गुमला : क्रिसमस के अवसर पर गुमला के जीइएल चर्च में प्रात:कालीन मिस्सा पूजा हुई. पादरी निस्तार कुजूर ने मिस्सा पूजा करायी. मिस्सा पूजा के बाद विश्वासियों ने प्रभु यीशु के बालक रूप का चुंबन लिया और एक दूसरे को क्रिसमस की बधाई दी.
मौके पर पादरी निस्तार कुजूर ने कहा कि प्रभु यीशु के जन्म की खुशी में मनाया जाने वाला क्रिसमस समस्त मानव जाति को प्रेम व शांति का संदेश देता है. प्रभु यीशु मानव के रूप में धरती पर जन्म लिये और हमें प्रेम व शांति का पाठ पढ़ाया. यहां तक की मानव जाति के उद्धार के लिए स्वयं क्रूस पर भी चढ़ गये. उनका जीवन हम समस्त मानव जाति के लिए प्रेरणादायी है. पादरी निस्तार ने कहा कि प्रभु यीशु के जन्म की खुशी में हम उनके लिए चरनी बनाते हैं. चरनी को सजाते हैं और उसमें बालक प्रभु यीशु को रखते हैं.
प्रभु यीशु को अपने हृदय रूपी चरनी में जगह दें, ताकि वे हमेशा हमारे हृदय में रहे. वहीं स्थानीय युवा मंडली ने मरियम कर कोरा में का तारा टिम-टिम चमका थे, तारा न लगे प्रभु यीशु चमकेला.. सहित प्रभु यीशु के जन्म से संबंधित कई गीत प्रस्तुत किये. मौके पर पादरी रिझएन कुजूर, प्रदीप मिंज, प्रबल किंडो, हिलारियुस तिर्की, अजय मिंज, किरण मिंज, सुशील लकड़ा, आरगेन तिग्गा, प्रदीप बखला, पतरस लकड़ा व निस्तार तिग्गा सहित बड़ी संख्या में विश्वासी उपस्थित थे.
बसिया : प्रखंड में क्रिसमस धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर नवाटोली ममरला, दलमादी, केमताटोली, तुरबुंगा, पहाड़टोली व तनोटोली सहित सभी पल्लियों में रात्रि जागरण कर मिस्सा बलिदान अर्पित किया गया. फादर मतियस ने अपने संदेश में कहा कि आज का दिन हम ख्रीस्त विश्वासियों के लिए विशेष दिन है. हम सभी को प्रभु यीशु के बताये मार्गाें का अनुशरण कर समाज के गरीब व असहाय लोगों की सेवा करने का संकल्प लेना चाहिए. मौके पर फादर जेबिर, फादर नभोर, फादर फलोरेंस, फादर पेत्रुस बारला, फादर रोशन कनार्डद, फादर रिचर्ड, फादर रजत, फादर अनसेलम, ब्रदर सुशील व ब्रदर हेरमन सहित अन्य मौजूद थे.
कामडारा. प्रखंड मुख्यालय सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में क्रिसमस धूमधाम से मनाया गया. संत पात्रिक उपासनालय चर्च, संत अलोइस चर्च कुदा, संत अमरदीप चर्च रामपुर, जीइएल चर्च कोटबो सहित सभी गिरजाघरों में यीशु का जन्मोत्सव मनाया गया. सभी पल्लियों में मिस्सा बलिदान अर्पित किया गया. मौके पर फादर अजीत कुमार केरकेट्टा, फादर दानियल बारला, फादर मुक्तिलाल, कैप्टन जॉन टोपनो, अजीत गुड़िया व विपिन किशोर केरकेट्टा सहित सभी धर्म बहनें व ख्रीस्तीय विश्वासी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें