ग्रामीणों ने बिजली विभाग घेरा

गुमला : बिजली बिल में बढ़ी हुए राशि को कम करवाने की मांग को लेकर नवडीहा पंचायत स्थित मोकरा के ग्रामीणों ने सोमवार को बिजली विभाग गुमला का घेराव किया. आक्रोशित ग्रामीणों ने विभाग में लगभग एक घंटा तक हंगामा किया. ग्रामीणों का कहना था कि इस बार सभी बिजली उपभोक्ताओं को 2175-2175 रुपये का […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 27, 2013 3:16 AM

गुमला : बिजली बिल में बढ़ी हुए राशि को कम करवाने की मांग को लेकर नवडीहा पंचायत स्थित मोकरा के ग्रामीणों ने सोमवार को बिजली विभाग गुमला का घेराव किया. आक्रोशित ग्रामीणों ने विभाग में लगभग एक घंटा तक हंगामा किया.

ग्रामीणों का कहना था कि इस बार सभी बिजली उपभोक्ताओं को 2175-2175 रुपये का बिजली बिल दिया गया है, जो गलत है. ग्रामीण क्षेत्र होने के कारण बिजली सही से मिलती नहीं है. बहुत ही कम बिजली जलता है. वहीं कई उपभोक्ता ऐसे भी हैं, जिन्हें सिर्फ कनेक्शन दिया गया है.

उन लोगों के घर में बिजली जलती ही नहीं है, लेकिन उन लोगों को भी बिजली बिल थमा दिया गया है. यहां तक की जो उपभोक्ता अपने घर का बिजली कनेक्शन कटवा चुके हैं, उन्हें भी बिजली बिल दिया गया है. गांव में ग्रामीणों की संख्या लगभग 700 है. जिसमें बीपीएल, लाल कार्ड पीला कार्ड वालों को बिजली कनेक्शन दिया गया है. ग्रामीणों की बात सुनने के बाद विभाग के लोगों ने कहा कि गांव में जाकर जांच की जायेगी. मौके पर ग्रामीणों ने हस्ताक्षरयुक्त आवेदन विभाग को सौंपा.

जिसमें जल्द ही कार्रवाई करने की मांग की गयी है. आवेदन में मिलयानी किंडो, ओम प्रकाश बाड़ा, विजय बाड़ा, जुएल बाड़ा, मंगल दास, बिरसु उरांव, जोवाकिम बारला, शिवनाथ लोहरा, चमरू पहान, जतरू उरांव, झडी उरांव, कामिल बाड़ा, बिरसइ बखला, सुखदेव पहान, अशोक बेक, रंजीत लोहरा, रामचंद्र बेक, कमिया टोप्पो, सुशांति बेक, भादो देवी, चिया देवी, जाली देवी, विनोद एक्का आदि शामिल हैं.

Next Article

Exit mobile version