20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चौपारण की बेटी आराध्या छत्तीसगढ़ के फिल्‍मों में बिखेर रही जलवा, कई एलबम भी बनाया

अजय कुमार ठाकुर, चौपारण ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों में अपार प्रतिभा छुपी है. इन्हें मुकाम तक पहुंचाने के लिए सिर्फ अवसर की तलाश है. कुछ ऐसा ही कर दिखाया है 16 वर्षीय आराध्या सिन्हा ने. प्रखंड के चतरा मोड़ निवासी अनिल कुमार सिन्हा की पुत्री आराध्या सिन्हा ने छत्तीसगढ़ में दर्जनों फिल्म एवं एलबम में […]

अजय कुमार ठाकुर, चौपारण

ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों में अपार प्रतिभा छुपी है. इन्हें मुकाम तक पहुंचाने के लिए सिर्फ अवसर की तलाश है. कुछ ऐसा ही कर दिखाया है 16 वर्षीय आराध्या सिन्हा ने. प्रखंड के चतरा मोड़ निवासी अनिल कुमार सिन्हा की पुत्री आराध्या सिन्हा ने छत्तीसगढ़ में दर्जनों फिल्म एवं एलबम में अभिनय कर प्रखंड ही नहीं बल्कि जिला का नाम रौशन किया है.

आराध्या ने पिछले वर्ष आयोजित मिस छत्तीसगढ़ प्रतियोगिता में बेस्ट स्‍क्रीन अवार्ड कार्यक्रम में भाग लेकर अपना स्थान बनाया. प्रतियोगिता में बेस्ट कलाकारा का अवार्ड अपने नाम किया. आराध्या सिन्हा ने प्रारंभिक पढ़ाई मूनअम पब्लिक स्कूल से पांचवीं कक्षा तक पढाई की. उसके बाद आराध्या के पिता अनिल सिन्हा एवं उनकी माता नीना सिन्हा जीवन यापन के लिए चौपारण से पलायन कर गये.

आराध्या भी पांचवीं की पढ़ाई के माता पिता के साथ पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ चली गयी. जहां उनके माता पिता ने कई प्रकार की समस्याओं का सामना करते हुए अपना कारोबार शुरू किया. उन्होंने वहां आराध्या के आगे की पढ़ाई के लिए होली नर्सरी इंग्लिश मीडियम हाइयर सेकंडरी स्कूल बिलासपुर में नामांकन करवाया. जहां से आराध्या ने छत्तीसगढ़ राज्य में मिस छत्तीसगढ़ प्रतियोगिता में अव्वल स्थान प्राप्‍त किया.

आराध्या ने अपनी प्रतिभा के बल पर अभिनय कर छत्तीसगढ़ राज्य में लोहा मनवाया है. फिल्म की शूटिंग और एलबम बनाते वक्‍त पढ़ाई बाधित न हो इसके लिए किताब-कॉपी साथ लेकर चलती हैं. आराध्या ने प्रभात खबर से दूरभाष पर बातचीत में कहा कि वह फिलहाल दशवीं की पढ़ाई कर रही है. पढाई में उनके अभिभावक एवं शिक्षकों का भरपूर सहयोग उन्हें मिल रहा है.

उन्होंने कहा कि जल्द ही उनकी फिल्म ‘आई लव यू 2’ और ‘छत्तीसगढ़िया ब्वॉय’ दर्शकों के बीच आकर धमाल मचायेगी. आराध्या की प्रतिभा पर विधायक मनोज यादव, भाजपा पूर्व विधायक उमाशंकर अकेला, भाजपा नेत्री साबी देवी, बीडीओ अमित कुमार श्रीवास्तव, थाना प्रभारी नितिन कुमार सिंह, युवा नेता अभिमन्यु प्रसाद भगत, मुखिया बिनोद सिंह सहित कई लोगों ने आराध्या को बधाई दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें