23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ACB Trap: हजारीबाग से पति के साथ मुखिया 25 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार, एसीबी ने ऐसे दबोचा

ACB Trap: बड़कागांव पूर्वी पंचायत की मुखिया विमला देवी और उनके पति राजकुमार साव (मुखिया प्रतिनिधि) को 25 हजार रुपए रिश्वत लेते एसीबी ने गिरफ्तार कर लिया है.

ACB Trap: हजारीबाग(संजय सागर)-हजारीबाग एसीबी (भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो) की टीम ने बड़कागांव प्रखंड के रहने वाले बसंत साव की शिकायत पर बड़ी कार्रवाई की है. महिला मुखिया और उनके पति को 25 हजार रुपए रिश्वत लेते एसीबी की टीम ने रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया. अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं.

अबुआ आवास योजना के नाम पर किसने मांगी थी रिश्वत?

हजारीबाग जिले के बड़कागांव प्रखंड की पूर्वी पंचायत की मुखिया विमला देवी और उनके पति सह मुखिया प्रतिनिधि राजकुमार साव को 25 हजार रुपए घूस लेते एसीबी की टीम ने शुक्रवार को धर दबोचा. ये पति-पत्नी अबुआ आवास योजना के नाम पर लाभुक से घूस मांग रहे थे. बसंत साव की पत्नी सुशीला देवी के नाम पर अबुआ आवास योजना के तहत घर पास हुआ था. इसके एवज में महिला मुखिया द्वारा 25000 घूस की मांग की गयी थी.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने किसकी शिकायत पर लिया एक्शन?

बसंत साव ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो को आवेदन दिया था. इसमें उन्होंने शिकायत की थी कि अबुआ आवास योजना के एवज में उनसे 25 हजार रुपए घूस की मांग की जा रही है. वे रिश्वत देना नहीं चाहते हैं. शिकायत मिलने के बाद एसीबी की ओर से मामले की जांच की गयी. जांच के दौरान ये मामला सही पाया गया. इसके बाद इनकी गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया गया. शुक्रवार को महिला मुखिया विमला देवी और पति राजकुमार साव को घूस लेते रंगेहाथ दबोच लिया गया.

Also Read: हजारीबाग में बोले राज्यपाल संतोष गंगवार, महिलाओं को मिले केंद्र और राज्य की योजनाओं का लाभ

Also Read: रामदास सोरेन बनाए गए जल संसाधन मंत्री, कैबिनेट मंत्री मिथिलेश ठाकुर और हफीजुल हसन के विभाग बदले

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें