27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड के MGM अस्पताल में कम्प्यूटर खरीद घोटाला : एक कम्प्यूटर की कीमत 1.20 लाख रुपये, जांच में हुआ खुलासा

जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एमजीएम में कम्प्यूटर खरीद घोटाला का खुलासा हुआ है. जांच में पता चला है कि महात्मा गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल में 20 कम्प्यूटर की खरीद हुई थी. इन 20 कम्प्यूटरों के लिए 24 लाख रुपये का भुगतान किया गया. यानी एक कम्प्यूटर की कीमत 1.20 लाख रुपये […]

जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एमजीएम में कम्प्यूटर खरीद घोटाला का खुलासा हुआ है. जांच में पता चला है कि महात्मा गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल में 20 कम्प्यूटर की खरीद हुई थी. इन 20 कम्प्यूटरों के लिए 24 लाख रुपये का भुगतान किया गया. यानी एक कम्प्यूटर की कीमत 1.20 लाख रुपये चुकायी गयी. हालांकि, बाजार में अच्छी कंपनी के कम्प्यूटर 25-30 हजार रुपये में उपलब्ध हैं.
एमजीएम अस्पताल के लिए की गयी 20 कंप्यूटर की खरीदारी में अनियमितता की जांच करने मंगलवार को एडीसी सुनील कुमार के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम अस्पताल पहुंची. उपायुक्त के आदेश पर जांच करने आयी टीम ने कंप्यूटर खरीदारी के बारे में जानकारी ली. इस संबंध में अस्पताल अधीक्षक डॉ बी भूषण से भी पूछताछ की. वहीं कंप्यूटर की खरीदारी से संबंधित कागजात देखे.

रजिस्ट्रेशन कार्यालय पहुंच कर कंप्यूटर कंप्यूटर का मॉडल व खरीदारी करने की तारीख देखी. ज्ञात हो कि कंप्यूटरों की खरीद में अनियमितता की शिकायत आरटीआइ एक्टिविस्ट दर्श चौधरी ने उपायुक्त कार्यालय में की थी. जिसमें कहा था कि बाजार मूल्य से काफी ज्यादा कीमत पर कंप्यूटर खरीदे गये. एक-एक कंप्यूटर एक लाख 20 हजार रुपये में खरीदे गये. उपायुक्त ने एडीसी सुनील कुमार, सिविल सर्जन डॉ केसी मुंडा को जांच का आदेश दिया था.

एडीसी की अध्यक्षता में जांच टीम ने अस्पताल के रजिस्ट्रेशन विभाग के हुई कंप्यूटर खरीदारी से संबंधित जानकारी ली. संबंधित दस्तावेज टीम को उपलब्ध करा दिया गया.
डॉ बी भूषण, अधीक्षक एमजीएम, अस्पताल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें