पांच ट्रेनों में कड़ी की गयी सुरक्षा

जमशेदपुर : रेल में अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए टाटानगर से होकर गुजरने वाली पांच ट्रेनों में सुरक्षा बढ़ायी गयी है. इन ट्रेनों में साउथ बिहार एक्सप्रेस, टाटा-दानापुर, उत्कल एक्सप्रेस, अहमदाबाद-हावड़ा, आजाद हिंद एक्सप्रेस शामिल है. रेल एसपी संगीता कुमारी ने गुरुवार को मासिक अपराध गोष्ठी में जिन ट्रेनों में चोरी के मामले बढ़े […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | May 18, 2018 4:00 AM

जमशेदपुर : रेल में अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए टाटानगर से होकर गुजरने वाली पांच ट्रेनों में सुरक्षा बढ़ायी गयी है. इन ट्रेनों में साउथ बिहार एक्सप्रेस, टाटा-दानापुर, उत्कल एक्सप्रेस, अहमदाबाद-हावड़ा, आजाद हिंद एक्सप्रेस शामिल है. रेल एसपी संगीता कुमारी ने गुरुवार को मासिक अपराध गोष्ठी में जिन ट्रेनों में चोरी के मामले बढ़े है उनमें गश्त बढ़ाने का आदेश दिया.

साउथ बिहार एक्सप्रेस को विशेष निगरानी में रखा गया है. रेल पुलिस पुरुलिया से आगे तक स्काॅटिंग करने की योजना बना रही है. बैठक के दौरान रेल एसपी ने सभी रेल थाना व एसपी कार्यालय में नोडल पदाधिकारी तैनात करने का निर्देश दिया. थानों के नोडल पदाधिकारी गवाहों की अदालत में उपस्थिति सुनिश्चित करायेंगे. बैठक में रेल एसपी ने त्वरित निष्पादन के 9 मामलों का चयन किया. बैठक में तय हुआ कि जीआरपी और आरपीएफ संयुक्त रूप से स्टेशन के वेंडरों के साथ बैठक कर उनसे सुरक्षा में सहयोग लेंगे. एसपी ने सीसीटीवी कैमरा से निगरानी करने और लंबी दूरी की ट्रेनों में नशाखुरानी गिरोह पर नजर रखने का निर्देश अफसरों को दिया. बैठक के दौरान रेल एसपी ने हटिया प्रभारी राम नारायण ठाकुर को बेहतर कार्य करने के लिए सम्मानित किया.

Next Article

Exit mobile version