जुर्माना लगाने पर हंगामा, कर्मी के खिलाफ शिकायत

जमशेदपुर : टाटानगर स्टेशन पर गुरुवार की सुबह टिकट जांच के दौरान जुर्माना लगाने पर महिला यात्री और वाणिज्य विभाग के कर्मी के बीच विवाद हो गया. महिला अपने रिश्तेदार को ले जाने के लिए दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस के समय स्टेशन पहुंची थीं. महिला का कहना था कि वह जल्दबाजी में प्लेटफार्म टिकट लेना भूल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 24, 2018 6:49 AM
जमशेदपुर : टाटानगर स्टेशन पर गुरुवार की सुबह टिकट जांच के दौरान जुर्माना लगाने पर महिला यात्री और वाणिज्य विभाग के कर्मी के बीच विवाद हो गया. महिला अपने रिश्तेदार को ले जाने के लिए दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस के समय स्टेशन पहुंची थीं. महिला का कहना था कि वह जल्दबाजी में प्लेटफार्म टिकट लेना भूल गयी. इसका एहसास होने पर वह टिकट लेने जा रही थी.
इसी दौरान एक महिला टिकट निरीक्षक ने बिना टिकट के होने पर जुर्माना लगा दिया. महिला ने आरोप लगाया कि इस दौरान टिकट निरीक्षक ने उसके साथ अभद्र व्यवहार भी किया, जिसके बाद महिला ने शिकायत दर्ज करायी. स्टेशन पर चला विशेष टिकट जांच अभियान. टाटानगर स्टेशन पर गुरुवार को मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में विशेष टिकट जांच अभियान चलाया गया.
सुबह से लेकर रात नौ बजे तक चले अभियान में सैकड़ों यात्रियों को बेटिकट पकड़ा गया. जिनसे से जुर्माना वसूला गया. रेल अधिनियम के उल्लंघन में 27 गिरफ्तार. आरपीएफ ने गुरुवार को अभियान चलाकर 27 लोगों को रेल अधिनियम के उल्लंघन के आरोप में पकड़ा. पकड़े गये लोगों में हॉकर भी शामिल हैं. सभी को रेलवे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से वे जुर्माना देकर रिहा हुए.

Next Article

Exit mobile version